वेनेजुएला में बेरिल तूफान से 2 की मौत, 5 लापता

काराकस, 3 जुलाई (वार्ता) पूर्वोत्तर वेनेजुएला के सुक्रे राज्य में तूफान बेरिल के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, पांच लापता हो गए और 25 हजार लोग प्रभावित हुए।
आंतरिक और न्याय मंत्री रेमिगियो सेबलोस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सेबलोस ने सरकारी वेनेज़ोलाना डी टेलीविज़न को बताया, “ हम कह सकते हैं कि दुर्भाग्य से आज तक दो लोगों की मौत हो गई, पांच लापता हैं, और हम (जीवित लोगों और पीड़ितों की) खोज में हैं।

उन्होंने कहा, “हम बारिश से प्रभावित 25 हजार लोगों के बारे में बात कर रहे हैं।

इस बीच वेनेजुएला के उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिग्ज ने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से कहा कि मंत्रियों से बना एक आयोग स्थिति से निपटने के लिए सुक्रे जा रहा है।

क्यूमनाकोआ, सुक्रे शहर में मंगलवार की सुबह से बेरिल के कारण हुयी बारिश से बाढ़ आ गई, जिससे क्षेत्र की मंज़ानारेस नदी भी उफान पर आ गई।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान और जल विज्ञान संस्थान द्वारा सुबह जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार श्रेणी 5 के तूफान में अधिकतम 270 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

Next Post

अधिकारियों ने पौधारोपण के लिए बनायी रणनीति

Wed Jul 3 , 2024
संभागायुक्त की अगुवाई में वरिष्ठ अधिकारियों ने किया मंथन भोपाल से वन विभाग के अपर मुख्य प्रधान वन संरक्षक भी पहुँचे इंदौर इंदौर:इंदौर ज़िले में 51 लाख वृक्षारोपण के लिए व्यापक तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं. संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में आज कमिश्नर कार्यालय में आयोजित एक बैठक में […]

You May Like