हाथरस हादसा: मोदी ने की मृतकों के परिजनों को दो लाख रु देने की घोषणा

नयी दिल्ली, 02 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में हाथरस में मंगलवार को एक सत्संग में भगदड़ में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है ।

इस घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दी जायेगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने डिजिटल सूचना मंच एक्स पर कहा, “ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाथरस में हुई दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से दो लाख रुपये की अनुग्रह-राशि देने की घोषणा की है। दुर्घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे।

श्री मोदी ने इससे पहले लोक सभा को इस दु:खद घटना की सूचना दी थी। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में हुई चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि उन्हें हाथरस में एक कार्यक्रम में भगदड़ की दुखद सूचना मिली है, जिसमें कुछ लोग हताहत हुये हैं। उन्होंने अपनी ओर से और सदन की ओर से घटना पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हाथरस में 60 से अधिक लोगों के मारे जाने

की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।

 

Next Post

हाथरस हादसे में मोदी, राहुल, मायावती और अखिलेश ने जताया शोक

Tue Jul 2 , 2024
लखनऊ 02 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक धार्मिक आयोजन के दौरान मची भगदड़ में श्रद्धालुओं की असमायिक मौत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती समेत अनेक राजनीतिक हस्तियों ने शोक व्यक्त […]

You May Like