डॉक्टर व सीए शहर हित में सदा अग्रपंक्ति में रहते हैः महापौर

शहर के उत्कृष्ठ डॉक्टर व सीए का किया सम्मान
डॉक्टर्स और सीए डे के अवसर पर कार्यक्रम संपन्न

इंदौर:महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा डॉक्टर्स एवं चार्टर्ड अकाउण्टेड दिवस के अवसर पर निगम के अटल सभागृह में शहर के प्रबुद्ध व उत्कृष्ठ सेवाऐं देने वाले डॉक्टर्स एवं चार्टर्ड अकाउण्टेड का सम्मान किया गया. इस अवसर पर सभी ने इंदौर को हरियाली में नंबर वन बनाने के लिए संकल्प लिया.महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि शहर के ऐसे प्रोफेशनल जो कि शहर को हमेशा आगे बढाने के लिये तत्पर रहते है, ऐसे प्रोफेशनल्स का आज सम्मान करते हुए, गौरावित महसूस कर रहा हूं. डॉक्टर व सीए हमेशा शहर हित में सहयोग के लिये पहली पंक्ति में खडे रहते है और इंदौर को नया इंदौर बनाने में सदैव तत्पर रहते है. महापौर ने कहा कि नगर निगम इंदौर द्वारा शहर हित में कई कार्य किये है, जिनमें आप सभी के सहयोग से इंदौर स्वच्छता का सिरमौर है.

इसके साथ ही इंदौर शहर को सोलर सीटी, डिजिटल सीटी बनाने के साथ ही शहर का ग्रीनरी कवरेज बढाने के लिये 51 लाख पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है. इंदौर को डिजिटल सिटी बनाने के क्रम में नगर निगम इंदौर के पोर्टल को हाईटेक व सर्वसुविधायुक्त बनाने के लिये मध्य प्रदेश शासन की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई है.इस अवसर पर उद्यमी प्रमुख डॉ. भरत अग्रवाल, द इंस्टिटयूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेट ऑफ इंडिया की इंदौर शाखा अध्यक्ष अतिशय खासगीवाला, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र पाटीदार, रैनेसा यूनिवर्सिटी के कुलपति सीए स्वप्निल कोठारी, सीनियर न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अपूर्व पौराणिक, महापौर परिषद सदस्य नंदकिशोर पहाडिया, राकेश जैन, अश्विनी शुक्ल, निरंजनसिंह चौहान, प्रिया डांगी, मनीष शर्मा मामा, जीतू यादव, महापौर प्रतिनिधि भरत पारख एवं शहर के वरिष्ठ डॉक्टर व चार्टर्ड अकाउण्टेड उपस्थित थे.
चिकित्सा विज्ञान संभावना थैरेपी पर चलता है
डॉ. अपूर्व पुराणिक ने कहा कि हमें गर्व है कि हम डॉक्टर है, जो कि मरीज व उनके परिजनो से आशीर्वाद प्राप्त करता है. उन्होंने कहा कि चिकित्सा एक कला है, चिकित्सा विज्ञान संभावना थैरेपी पर चलता है. मरीज के इलाज के दौरान तमाम ज्ञानेन्दि्रयां का उपयोग कर इलाज किया जाता है. डॉक्टर एक शोधकर्ता के साथ ही एक इंसान होता है, जो कि अपने कार्य व अनुभव के आधार पर अवस्थ्य मरीज को स्वस्थ्य बनाता है।
दुनिया से हमेशा सीखते रहते हैं
सीए स्वप्निल कोठारी ने कहा कि इस विश्व व दुनिया पर हम सभी की नजर रहती है, यह दुनिया बहुत ही अद्भुत है और इससे हम सभी हमेशा सीखते रहते है. उन्होंने महत्वकांक्षा एवं उत्कृष्ठता कि आकांक्षा के अंतर को समझाते हुए कहा कि मस्तिष्क से महत्वकांक्षा पैदा होती है जो हमारे जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने के साथ ही मानव व्यवहार को निर्धारित करती है.

Next Post

नए कानून का मकसद दंड देना नहीं बल्कि न्याय दिलाना है उद्देश्य

Tue Jul 2 , 2024
अपराधों पर अकुंश, पीडि़तों को समय पर मिलेगा जस्टिस आईजी – डीआईजी ने नए कानूनों की नागरिकों-पुलिस को बताई बारीकियां जबलपुर: तीन नए कानून  का उद्देश्य दंड देना नहीं बल्कि न्याय देना और नागरिकों की सुरक्षा है। इन तीन कानूनों से क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम में बहुत बड़ा परिवर्तन आएगा। अपराधों […]

You May Like