गौ-माता की सेवा से पूर्वजों की सेवा होती है:श्रीमती गौर

भोपाल, 29 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने आज गोविंदपुरा में कोकता बायपास स्थित गौ-शाला में गौ-माता का पूजन किया।

श्रीमती गौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने हम सब कृत-संकल्पित हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वर्ष 2024-25 को गौ-वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प लिया है। इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और गौ-शाला में आने वाली नई गायों का स्वागत किया जाएगा। गौ-माता के प्रति जागरूकता लाने के लिए यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि गौ-माता की सेवा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है एवं सुख शांति बनी रहती है। श्रीमती गौर ने कहा कि यह कार्यक्रम गौ-पालकों को एक संदेश के साथ-साथ संकल्प भी दिलाता है। इसमें हर सनातनी का समर्पण आवश्यक है।

श्रीमती गौर ने गौशाला में “एक पौधा मां के नाम” के अन्तर्गत पौध-रोपण किया। इसके साथ गौ-माता को गुड़ एवं केले खिलाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

 

Next Post

नक्सली दंपत्ति सहित 12 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण

Sat Jun 29 , 2024
बीजापुर 29 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सली दंपती सहित 12 माओवादियों ने पुलिस अधीक्षक बीजापुर के सामने आत्मसमर्पण कर दिया जिसे पुलिस अपनी बड़ी सफलता मानती है। इन नक्सलियों पर कुल सात लाख रुपये का इनाम घोषित था। इन नक्सलियों में नेशनल पार्क एरिया कमेटी अन्तर्गत पांच […]

You May Like