कोलकाता में अवैध बहुमंजिला इमारत ढहने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुयी

कोलकाता, 20 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर के गार्डन रीच में पांच मंजिला निर्माणाधीन अवैध इमारत ढहने से एक और शव की बरामदगी के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर दस हो गयी है जबकि एक अन्य व्यक्ति लापता है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आज यहां बेमौसम बारिश के कारण बचाव अभियान फिर से शुरू करने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने पहाड़पुर रोड के हजारी मोल्ला बागान में निकटवर्ती झुग्गी बस्ती में अभी भी तलाश जारी रखे हुए हैं। मलबे के नीचे दबे एक व्यक्ति को घायल अवस्था में पाया गया। मृतकों में दो महिलाएं हैं, जो बहनें थीं और उनकी पहचान शमीम बेगम (44) और हसीना खातून (55) के रूप में हुई। उनके एक पुरुष रिश्तेदार का शव रविवार रात को बरामद किया गया।

निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर सो रहे दो चचेरे भाई और एक राजमिस्त्री हताहत हो गए। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि यह इमारत एक जलाशय को कवर करने के बाद लगभग एक साल से बनाई जा रही थी। प्रमोटर एमडी वसीम और उनके व्यापारिक भागीदार मो सरफराज को गिरफ्तार कर लिया गया। सरफराज उस प्लॉट का मालिक भी है, जहां एक चार फुट की गली में पांच मंजिला इमारत बनाई जा रही थी।

सूत्रों ने कहा कि उसी क्षेत्र में अवैध छह और बहुमंजिला इमारतों की पहचान की गई है।

Next Post

पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर नामांकन शुरू

Wed Mar 20 , 2024
रायपुर 20 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही छत्तीसगढ़ की इकलौती सीट बस्तर पर नामांकन प्रकिया शुरू हो गयी। राज्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि प्रथम चरण के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही […]

You May Like