बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण को लेकर नपा सीएमओ सख्त

गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने से हटाये गये अतिक्रमण, संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र से भी जल्द हटेगा अतिक्रमण

सीधी: शहर के बाजार क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर पालिका परिषद सीधी की सीएमओ सख्त हो चुकी हैं। उनके द्वारा अभी गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। जल्द ही संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र से भी अतिक्रमण हटाया जायेगा।दरअसल सीधी शहर के बाजार क्षेत्र में फुटपाथी कारोबारियों का अतिक्रमण लम्बे समय से नासूर बना हुआ है। फुटपाथी कारोबारियों के अतिक्रमण को कई बार नगर पालिका एवं यातायात पुलिस द्वारा हटाने की कार्रवाई की जा चुकी है। विडम्बना यह है कि अतिक्रमण हटाने के कुछ घंटे बाद ही फुटपाथी कारोबारी अपने पुराने ठिकाने पर ही लौट आते हैं।

ऐसे में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का कोई सार्थक नतीजा नजर नहीं आता। तत्संबंध में नगर पालिका परिषद सीधी की मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती मिनी अग्रवाल ने अब अतिक्रमण को लेकर सख्त तेवर अपनाया है। उनके द्वारा हाल ही में स्वयं खड़े होकर गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने से अतिक्रमणकारियों की दुकानों को हटवाया गया, इसके बाद नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते को फिर अतिक्रमण न हो इस पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये गये थे। बाद में मालूम पड़ा कि अतिक्रमण हटाओ दस्ते के एक कर्मचारी द्वारा फिर से अतिक्रमण करने के लिये फुटपाथी कारोबारियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

पुष्ट शिकायत मिलने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा संबंधित कर्मचारी को निलंबित करते हुये स्पष्ट संदेश दिया गया कि अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जायेगा और इनको संरक्षण देने वाले नगर पालिका के अमले के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उनके इस तेवर के बाद संबंधित कर्मचारियों में भी हडक़ंप मचा हुआ है। आज सुबह मुख्य नगर पालिका अधिकारी के निर्देश पर संजीवनी पालिका बाजार के अंदर के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई है। जल्द ही संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र के अन्य अतिक्रमण को भी हटाने की कार्रवाई की जावेगी।

सडक़ों में सजते हैं सब्जी एवं फल के ठेले
शहर में मानस भवन के सामने से लेकर संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र की सडक़ पर सुबह से लेकर देर शाम तक सब्जी एवं फल के ठेले सजते हैं। इन ठेलों के चलते आवागमन काफी बाधित होता है। संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र की हालत यह है कि यहां सडक़ पर पूरी तरह से ठेलों के सज जाने के कारण दुकान लेकर कारोबार करने वाले व्यवसायी जहां लम्बे समय से त्रस्त हैं वहीं पैदल चलने वाले लोगों को भी निकलने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इस वजह से यहां लोग खरीदी करने के लिये आने में भी अब काफी परहेज करने लगे हैं।

पालिका बाजार क्षेत्र से जल्द हटेगा अतिक्रमण: मिनी
नगर पालिका परिषद सीधी की मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती मिनी अग्रवाल ने नवभारत से चर्चा के दौरान कहा कि संजीवनी पालिका बाजार क्षेत्र से जल्द अतिक्रमण हटाने की तैयारी की जा रही है। वहीं गांधी चौक पार्किंग स्टैण्ड के सामने जो कारोबारी फिर से दुकाने लगा रहे हैं उन पर भी कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

Next Post

पत्नी की पत्थर से कुचलकर हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास

Thu Jun 20 , 2024
कपड़ों की कीमत ज्यादा होने को लेकर हुआ था विवाद, अदालत ने जुर्माना भी लगाया जबलपुर: पाटन थाना क्षेत्र में कपड़ो कीमत ज्यादा होने को लेकर हुए विवाद के बाद पत्नी की पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या करने वाले पति विनोद ठाकुर को अदालत ने दोषी करार दिया है। पाटन […]

You May Like