जापान जुलाई में दुर्घटनाग्रस्त एमएसडीएफ हेलीकॉप्टरों की तलाश शुरू करेगा

टोक्यो, 14 जून (वार्ता) जापान सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह अप्रैल में प्रशांत महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए दो मैरीटाइम सेल्फ-डिफेंस फोर्स (एमएसडीएफ) हेलिकॉप्टरों की गहरे समुद्र में खोज जुलाई में शुरू करेगी।

विज्ञान मंत्रालय के अनुसार रक्षा मंत्रालय के अनुरोध पर समुद्री-पृथ्वी विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए जापानी एजेंसी या जेम्सटेक एक मानव रहित वाहन का उपयोग करके गहरे समुद्र खोज शुरू करेगी जो 6,000 मीटर की गहराई तक हो सकती है। जेम्सटेक समुद्र तल के एक विस्तृत क्षेत्र की खोज के लिए सोनार और कैमरों से लैस डीप टो, गहरे समुद्र तल सर्वेक्षण प्रणाली का उपयोग करेगा।

रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एमएसडीएफ के दो गश्ती हेलीकॉप्टरों की टक्कर के बाद लापता चालक दल के सात सदस्यों को मृत घोषित किया था।

दो एसएच-60के हेलीकॉप्टर, जिनमें से प्रत्येक में चार एमएसडीएफ सदस्य थे, 20 अप्रैल को टोक्यो से लगभग 600 किलोमीटर दक्षिण में इजू द्वीप के पास समुद्र में एक अभ्यास के दौरान टकरा गए और दुर्घटनाग्रस्त हो गए। विमान में सवार आठ लोगों में से अब तक केवल एक शव बरामद हुआ है। दोनों हेलीकॉप्टरों के फ्लाइट रिकॉर्डर और विमान के टुकड़े बरामद कर लिए गए हैं।

Next Post

फिलीपींस ने लाल सागर में जहाज के चालक दलों पर हमले की पुष्टि की

Fri Jun 14 , 2024
मनीला, 14 जून (वार्ता) फिलीपींस ने शुक्रवार को कहा कि 12 जून को लाल सागर में हूती विद्रोहियों ने एक मालवाहक जहाज पर हमला किया था जिसके चालक दल में फिलिपिनो नाविक भी शामिल थे।   फिलीपींस के विदेश मामलों के विभाग (डीएफए) ने कहा , “फिलीपींस सरकार फिलिपिनो चालक […]

You May Like