रिमांड खत्म:  सस्पेंड चैयरमैन, प्राचार्य, सचिव समेत चार आरोपी फिर गए जेल

दस्तावेज जब्त, अभिभावकों के बयान दर्ज
अब राधिका बुक डिपो  संचालक को रिमांड पर लेगी पुलिस
 जबलपुर:  निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि और किताबों में मुनाफाखोरी मामले में जेल में सजा काट रहे चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के जबलपुर डायोसिस के   बिशप और क्राइस्ट चर्च स्कूलों के सस्पेंड चैयरमैन अजय उमेश जेम्स समेत निलंबित क्राइस्ट चर्च स्कूलों के प्राचार्य-सचिव  समेत चार आरोपियों की गुरूवार को रिमांड खत्म होने पर पुलिस ने उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से एक बार फिर उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस ने प्रकरण से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जब्त करने के साथ अभिभावकों के बयान दर्ज किए जिसमें राधिका बुक डिपो से सांठगांठ उजागर हुई। जिसे भी पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कोर्ट में अर्जी भी लगा दी गई है।
इन्हें भेजा सलाखों के पीछे
क्राइस्ट चर्च फॉर ब्वायज एंड गल्र्स के निलंबित प्राचार्य शाजी थॉमस, क्राइस्ट चर्च फॉर ब्वायज सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल सिविल लाइंस की निलंबित प्राचार्य एलएम साठे, सदस्य एकता पीटर,  सस्पेंड चैयरमैन अजय उमेश जेम्स की गुरूवार को रिमांड खत्म होने पर जेल भेजा चुका है।
स्कूलों, कार्यालय से जब्त किए दस्तावेज
रिमांड के दौरान बेलबाग पुलिस ने आरोपियों को   क्राईस्टचर्च जबलपुर डायसन हाई स्कूल एवं तैय्यब अली चौक स्थित उमेश जेम्स के कार्यालय से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए है।
 फर्जी किताबों को लेकर भी चल रही जांच
बेलबाग थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि सभी दस्तावेज जब्त करने के साथ बुक डिपो संचालक की मिलीभगत की जांच की जा रही है। जिसे भी रिमांड पर लिया जायेगा। पुलिस ने प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर उक्त दस्तावेजों में मिले साक्ष्यों का मिलान किया। स्कूल संचालकों द्वारा किस प्रकार फर्जी किताबों के जरिए शिक्षा दी जा रही थी और मनमानी फीस की वसूली की जा रही थी इसकी जांच चल रही है। रिमांड खत्म होने पर आरोपियों को जेल दाखिल करा दिया गया है।

Next Post

दवा एवं मिठाई दुकान में छापा

Fri Jun 14 , 2024
जांच में मिली खामियां, नोटिस जारी, लिए नमूने   जबलपुर:  प्रशासनिक अमल ने गुरुवार को पनागर में आंनद मेडिकल स्टोर्स एवं मां भवानी बीकानेर स्वीट्स में अचानक छापेमारी की। तहसीलदार पनागर विकास चंद जैन ने बताया कि निरीक्षण के दौरान दोनों फर्मों में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा लाइसेंस एवं रजिस्ट्रेशन […]

You May Like