37 करोड़ की जीएसटी कराई जमा

सेंट्रल जीएसटी जबलपुर की करदाताओं पर कार्यवाही
जबलपुर: सेंट्रल जीएसटी जबलपुर ने डीजीएआरएम नई दिल्ली से प्राप्त जानकारी के अनुसार विभिन्न करदाताओं के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। जांच के दौरान विभाग ने अलग-अलग केटेगरी में जी एस टी का भुगतान करवाया है  जहां करदाताओं ने अपने रिटर्न में कर की राशि कम बताई है, ऐसे करदाताओं से 6 करोड़ रुपये की जी एस टी की रिकवरी की गई है।
चार करदाता फर्जी पाए गए
कार्यवाही के दौरान चार करदाता फर्जी पाए गये है, जिस पर विभाग द्वारा सरकारी  राजस्व की वसूली के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू की जा रही है।
रिर्टन दाखिल नहीं, 31 करोड़ वसूले
रिटर्न दाखिल नहीं करने वाले विभिन्न करदाताओं से 31 करोड़ रुपये की वसूली की गई है। करदाताओं को रिटर्न दाखिल करने के लिए राजी किया गया और तदनुसार अधिकारीयों के प्रयासों से राजस्व एकत्र किया गया। विभाग के पास अभी कई प्रकार के टूल्स है जिससे जी एस टी के अपवंचन को बड़ी आसानी से चिन्हित और पकड़ा जा रहा है।
फेक आईटीसी पर विशेष नजर
फेक आईटीसी से जुड़े  मामलों पर विभाग की विशेष नजर है। कर चोरी से जुड़े मामलों पर जीएसटी कमिश्नर के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा लगातार कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

Next Post

दिव्यांग बालिकाओं का किया गया त्वरित पुनर्वास

Thu Jun 13 , 2024
सालसा के प्रयासों से भेजा गया उज्जैन जबलपुर: प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट किशोर न्याय बोर्ड जबलपुर के माध्यम से मप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के संज्ञान में आया कि स्नेह निकेतन (दिव्यांग बालिकाओं) संस्था में निवासरत बालिका कुमारी लिया उम्र.15 वर्ष एवं कुमारी स्नेहा उम्र 16 वर्ष 09 जनवरी 2024 को […]

You May Like