‘जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने तक चैन से नहीं बैठेंगे’: सिन्हा

श्रीनगर, (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि सरकार तब तक चैन से नहीं बैठेगी, जब तक वह प्रदेश की धरती से आतंकवाद और उसके समर्थकों को जड़ से उखाड़ नहीं देती।

श्री सिन्हा ने यहां टैगोर हॉल में ‘जश्न-ए-बहार पारंपरिक लोक’ उत्सव में कलाकारों को संबोधित करते हुए कहा, “हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कलाकार महत्वपूर्ण सहायता प्रदान कर सकते हैं और अपने जागरूकता अभियान के माध्यम से उन तत्वों को बेनकाब कर सकते हैं, जो आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन या मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुझे हमारी पुलिस और सुरक्षा बलों पर पूरा भरोसा है, जो लोगों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “जब तक हम आतंकवाद और उसके समर्थकों को जम्मू-कश्मीर की धरती से जड़ से उखाड़ नहीं देते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।”

उपराज्यपाल ने आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र के नापाक मंसूबों को नाकाम करने में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला, जो आतंकवाद के कृत्यों को सहायता और बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा, “रियासी में मानवता के खिलाफ आतंकवादियों द्वारा किए गए जघन्य अपराध से समाज का हर वर्ग व्यथित और व्यथित है। हमें शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहे तत्वों की पहचान करने और उन्हें अलग-थलग करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।” उन्होंने नागरिकों से आतंकवाद को कुचलने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “विविधता में एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। हममें से प्रत्येक को जम्मू कश्मीर और राष्ट्र के शांतिपूर्ण और समृद्ध भविष्य के लिए आतंकवादी तत्वों को खत्म करने में अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।”

Next Post

अप्रैल की तुलना में मई में खुदरा महंगाई में मामूली राहत

Thu Jun 13 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) सब्जियों, दाल दलहन और विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में वृद्धि के बावजूद इस वर्ष मई में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर आधारित खुदरा महंगाई में मामूली राहत देखी गयी क्योंकि मई 2024 में यह महंगाई घटकर 4.75 प्रतिशत पर आ गयी जबकि अप्रैल 2024 में यह 4.83 प्रतिशत […]

You May Like