कनाडा हिंसा और उग्रवाद फैलाने वाले तत्वों को देता है राजनीतिक स्थान – भारत

नयी दिल्ली, 12 जून (वार्ता) भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत में आम चुनावों को लेकर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए आज कहा कि भारतीय लोकतंत्र की जीवंतता की पूरी दुनिया सराहना करती है जबकि कनाडा लोकतंत्र के नाम पर हिंसा और उग्रवाद फैलाने वाले तत्वों को राजनीतिक स्थान देता है।
विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने आज यहां एक ब्रीफिंग के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री के बयान के बारे में एक सवाल पूछे जाने पर कहा, “हमने अभी-अभी अपना आम चुनाव संपन्न किया है। मुझे यकीन है कि हर कोई इस बात से सहमत होगा कि यह मानव जाति के इतिहास में सबसे बड़ा लोकतांत्रिक चुनाव था। मुझे लगता है कि भारत के लोकतंत्र की जीवंतता वास्तव में दुनिया भर में मान्यता प्राप्त और सराहना की गई है।”
उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में इस पर कुछ भी नहीं कहना चाहता कि कोई और क्या सोचता है कि लोकतंत्र को कैसे कार्य करना चाहिए, लेकिन जहां तक कनाडा का सवाल है, हमारे लोकतंत्र ने आंखों से दिखने लायक तमाम सबूत उपलब्ध कराये हैं कि कनाडा में भारत विरोधी तत्वों को राजनीतिक स्थान मिला हुआ है जो उग्रवाद और हिंसा की वकालत करते हैं। हमने बार-बार उन्हें अपनी गहरी चिंताओं से अवगत कराया है और हम उनसे कड़ी कार्रवाई की उम्मीद करते हैं।”

Next Post

आचार संहिता समाप्ति के बाद थानों में जमा शस्त्रों के वापिसी के आदेश

Wed Jun 12 , 2024
मुरैना, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्वाध रूप से सम्पन्न कराये जाने के लिये थानों में जमा कराए गए शस्त्रों की आचार संहिता की समाप्ति के बाद वापिसी के आदेश दिए गए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब आदर्श आचार संहिता समाप्त […]

You May Like