विमान हादसे में मलावी के उपराष्ट्रपति चिलिमा सहित 10 लोगों की मौत: राष्ट्रपति ने की पुष्टि

लिलोंग्वे, 11 जून (वार्ता) मलावी के उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को लेकर जा रहे सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण सभी लोगों की मौत हो गयी है।

मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को इसकी पुष्टी की। उन्होंने टेलीविजन पर कहा, “मुझे आप सभी को यह बताते हुए बहुत दुख और खेद हो रहा है कि यह एक भयानक त्रासदी बन गई है। राहत एवं बचाव दल को विमान चिकनगावा वन में एक पहाड़ी के पास मिला। विमान पूरी तरह से नष्ट हो चुका है, इसमें कोई भी जीवित नहीं बचा है।”

उन्होंने कहा कि श्री चिलिमा एक अच्छे इंसान, एक समर्पित पिता और पति, एक देशभक्त थे। श्री चिलिमा ने देश की सेवा उत्कृष्ट ढंग से की।

उपराष्ट्रपति चिलिमा मलावी के पूर्व अटॉर्नी जनरल एवं न्याय मंत्री राल्फ कासाम्बारा के अंतिम संस्कार में भाग लेने जा रहे थे। पूर्व अटॉर्नी जनरल कासामबारा शुक्रवार को मलावी की राजधानी लिलोंग्वे में एक लॉज में मृत पाए गए थे। उनके शव को सोमवार को मज़ूज़ू हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर नखाता खाड़ी में उनके गृह नगर में दफनाया गया। देश के राष्ट्रपति एवं कैबिनेट सचिव कोलीन ज़ाम्बा के अनुसार विमान मलावी रक्षा बल से संबंधित डोनियर 228 सोमवार को सुबह 10:02 बजे उत्तरी मलावी में मज़ूज़ू हवाई अड्डे पर अपनी निर्धारित लैंडिंग करने में विफल रहा।

उन्होंने बताया कि खराब मौसम के कारण विमान वापस लौट आया और रडार से गायब होने से पहले लिलोंग्वे के कामुज़ू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर बढ़ा। सुरक्षा एजेंसियों ने अपराह्न में चिकनगावा जंगल के आसपास तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया।

Next Post

रीवा का एयरपोर्ट बनकर तैयार, रीवा से सिंगरौली के लिये भरेगी उड़ान

Tue Jun 11 , 2024
13 जून को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रीवा एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे नवभारत न्यूज रीवा, 11 जून, रीवा वासियो के लिये बेहद सुखद खबर है, रीवा एयरपोर्ट से अब फ्लाइट अब उड़ेगी. गुरूवार को विधिवत शुभारंभ किया जायेगा और रीवा से सिंगरौली के लिये फ्लाइट उड़ान भरेगी. रीवा से अब […]

You May Like