नाटो प्रमुख बुधवार को हंगरी का दौरा करेंगे

ब्रुसेल्स, 11 जून (वार्ता) नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग यूक्रेन के लिए समर्थन बढ़ाने के गठबंधन के प्रयासों में भाग लेने से बचने की हंगरी की योजना पर चर्चा करने के लिये बुधवार को वहां का दौरा करेंगे।

उन्होंने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मई के अंत में, हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान ने कहा, “हम, स्टोलटेनबर्ग या उनके उत्तराधिकारी के साथ एक समझौता करने का इरादा रखते हैं जो यह सुनिश्चित करेगा कि हंगरी नाटो का सदस्य बने रहने के बावजूद यूक्रेन में गठबंधन के संचालन से बच सकेगा। हमारे वकील इस पर काम कर रहे हैं।”

श्री स्टोलटेनबर्ग ने रीगा में बुखारेस्ट नौ शिखर सम्मेलन से पहले संवाददाताओं से कहा, “मैं हंगरी जाकर वहां नाटो शिखर सम्मेलन (वाशिंगटन में) के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं, जिसमें यूक्रेन के लिए समर्थन और हमारी प्रतिरोधक क्षमता तथा रक्षा को और मजबूत बनाने के तरीके शामिल हैं। मैं कल पत्रकारों से मिलूंगा। विक्टर ओरबान से मिलने के बाद मैं आपको बैठक के बारे में अधिक बता सकता हूं।”

Next Post

मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा विमान लापता , राष्ट्रपति ने मांगी अंतरराष्ट्रीय मदद

Tue Jun 11 , 2024
लिलोंग्वे, 11 जून (वार्ता) मलावी के राष्ट्रपति लाजर चकवेरा ने सोमवार सुबह उपराष्ट्रपति सौलोस चिलिमा वाले विमान के लापता होने के बाद खोज और बचाव प्रयासों में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है। श्री चकवेरा ने सोमवार देर शाम टेलीविज़न पर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा […]

You May Like