टीम अपनी खामियों को सुधारेगी: नवनीत

लंदन, 05 जून (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) प्रो लीग के यूरोपीय दौरे के दूसरे चरण में लंदन पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम की उप कप्तान नवनीत कौर ने कहा टीम एकजुटता के साथ अपनी खामियों को दूर करने के लिए काम कर रही है।

उप-कप्तान नवनीत कौर ने कहा, “हमारा ध्यान अब आवश्यक समायोजन और रणनीति बनाने पर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम अपने शेष मैचों में मजबूती से आगे बढ़ें। हमारा मानना है कि आने वाले मैचों का महत्व न केवल टूर्नामेंट के लिए है, बल्कि एक टीम के रूप में उभरकर आगे बढ़ने का समय है, इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपनी खामियों को दूर करने के साथ टीम को मजबूत बनाने के लिए एकजुट हैं।”

उन्होंने कहा, “एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय चरण में हमें कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन प्रत्येक मैच हमारे लिए एक मूल्यवान सीख रही। बेल्जियम और ब्रिटेन के साथ करीबी मुकाबलों में असफलताओं के बावजूद टीम ने लचीलापन और सुधार दिखा।”

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम अपने शेष दो मैचों में फिर से जर्मनी और ब्रिटेन का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, हम अपने पिछले प्रदर्शन का विश्लेषण करने और सुधार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य अपनी कड़ी मेहनत को सकारात्मक परिणामों में बदलना है। हमें अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और हम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं।”

उप कप्तान ने कहा, “अब तक का सफर चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन इसने हमें एक टीम के रूप में एकजुट किया। हम एक साथ काम करते हुए, एक-दूसरे का समर्थन और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। टीम भावना और समर्पण मजबूत हुआ है और हम टूर्नामेंट के उच्च स्तर पर पहुंचने का प्रयास करेंगे। ”

भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में अब तक खेले गए 14 मैचों में से आठ अंक अर्जित किए हैं। टीम जिस तरह से जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ अपने अंतिम दो मैचों के लिए तैयारी कर रही हैं। टीम एकजुटता का प्रदर्शन करने को आतुर है।

उन्होंने कहा, “हमारे अब तक के मैचों से मिले अनुभव और सबक अमूल्य हैं। हम बेहतर परिणाम और अपने खेल में निरंतर सुधार के लक्ष्य साधने के लिए अग्रसर हैं।”

लीग में भारत आठ जून को जर्मनी से और नौ जून को ब्रिटेन से भिड़ेंगा।

Next Post

मैंने राहुल द्रविड़ को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने: रोहित शर्मा

Wed Jun 5 , 2024
मैंने राहुल द्रविड़ को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने: रोहित शर्मा न्यूयार्क 05 जून (वार्ता) भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ से उन्होंने पद के लिए आवेदन करने का आग्रह किया था लेकिन यह प्रयास सफल नहीं हुआ।   टी-20 […]

You May Like