‘श्रीमद रामायण’ में दिखायी जायेगी रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग की कहानी

मुंबई, (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘श्रीमद रामायण’ में रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग की कहानी दिखायी जायेगी।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न की दिव्य गाथा ‘श्रीमद रामायण’ की जारी कहानी में, भगवान श्री राम की वानर-सेना लंका तक पहुंचने के लिए राम सेतु पुल का निर्माण करना शुरू करती है, लेकिन इस ऐतिहासिक यात्रा पर निकलने से पहले, भगवान राम ने भगवान शिव की पूजा करने की इच्छा की, और भगवान राम ने समुद्र के किनारे प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंगों में से एक की स्थापना करके इस भूमि को धन्य कर दिया।

इस पवित्र स्थल का नाम रामेश्वरम रखा गया और यह पीढ़ियों से भक्तों का पूजनीय तीर्थस्थल रहा है।

आसन्न युद्ध की तैयारियों के बीच, राजा रावण का पुत्र मेघनाद, भगवान राम के मिशन को विफल करने के लिए रणनीति बनाता है और राक्षसों की एक सेना भेजता है।
ये राक्षसी शत्रु विकट चुनौती पेश करते हैं और भगवान राम व उनके समर्पित भक्तों की दृढ़ता और वीरता की परीक्षा लेते हैं।

मेघनाद के किरदार का प्रभावशाली चित्रण करने वाले अभिनेता रुशिराज पवार ने अपना नज़रिया पेश करते हुए कहा, यह कहानी हर किरदार की भावनाओं और दृष्टिकोणों को खूबसूरती से दर्शाती है, जिसमें एक तरफ, भगवान राम माता सीता को बचाने के लिए दृढ़संकल्पित हैं और दूसरी तरफ, एक कर्तव्यनिष्ठ पुत्र मेघनाद अपने पिता और उनके राज्य की रक्षा करने के दृढ़संक​ल्प के साथ हर कदम उठाने के लिए तैयार है।

‘श्रीमद रामायण’ हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होता है।

Next Post

प्रभास ने 'कल्कि 2898 एडी' के सेट पर अमिताभ और कमल हासन से मुलाकात की यादें साझा कीं

Tue Jun 4 , 2024
मुंबई, (वार्ता) दक्षिण भारतीीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास ने ‘कल्कि 2898 एडी’ के सेट पर अमिताभ बच्चन और कमल हासन से मुलाकात की अपनी यादें साझा कीं है। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित सायंस फिक्शन महाकाव्य फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी […]

You May Like