अभ्यास मैच वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया

पोर्ट ऑफ स्पेन, 31 मई (वार्ता) निकोलस पूरन (75), कप्तान रोवमन पॉवेल (52) और शरफेन रदरफोर्ड (47) रनों की तूफानी पारियों तथा उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हरा दिया है।
गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर में ऐश्टन एगार ने शे होप को 14 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये निकोलस पूरन ने जॉनसन चार्ल्स के साथ पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट लिये 90 रनों की साझेदारी हुई। निकोलस पूरन ने 25 गेंद पर पांच चौके और आठ छक्के लगाते हुए सर्वाधिक 75 रन और जॉनसन चार्ल्स ने 31 गेंदों में 40 रन बनाये। कप्तान पोवेल के 25 गेंद में चार चौके और चार छक्के लगाते हुए 52 रन की पारी खेली। शेरफाने रदरफोर्ड ने 18 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए और शिमरॉन हेटमायर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 257 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने दो विकेट लिये। टिम डेविड ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
जवाब में 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटों को गिराते हुए उनकी रनों की रफ्तार पर लगाम लगया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर (15) का विकेट गवां दिया। चौथे ओवर में कप्तान मिचेल मार्श (4) रन बनाकर पवेलिय लौट गये। जॉश इंगलिस ने 30 गेंद पर 55 रन और नाथन एलिस ने 22 गेंद में 39 रन, टिम डेविड और मैथ्यू वेड ने 25-25 रनों की पारी खेली। ऐश्टन एगार ने 13 गेंदों में 28 रन बनाये। ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 222 रन ही बना सकी और 35 रनों से मुकाबला हार गई। वेस्टइंडीज ओर से अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने दो-दो विकेट लिए। ओबेद मकॉए,अकील हुसैन और शमार जोसेफ ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

जर्मनी पैट्रियट मिसाइल प्रणालियों की कमी 2026 से करेगा पूरी

Fri May 31 , 2024
बर्लिन, 31 मई (वार्ता) जर्मनी सतह से हवा में मार करने वाली पैट्रियट मिसाइल प्रणालियों की कमी को 2026 से पूरा करना शुरू कर देगा। जर्मनी ने यूक्रेन को ये मिसाइल प्रणाली भेजी हैं और आगे भी इनकी आपूर्ति करते रहने का वादा किया है। जर्मन रक्षा मंत्री बोरिस पिस्टोरियस […]

You May Like