बॉटल नेक बनता जा रहा रसल क्रासिंग

जबलपुर: बढ़ते ट्रैफिक दबाव के सामने रसल चौक एवं शहर के अन्य चौराहे अब बौने साबित हो रहे हैं। जिसके चलते यह चौराहा दिनभर जाम के हालातों से दो चार होता रहता है। पुरानी सडक़ें एवं आज के दौर में बढ़ते व्यापारिक प्रतिष्ठानों के चलते इन चौक चौराहों पर पैदल चलने तक की जगह नसीब नहीं होती है। रोज शाम को हालात यह रहते हैं कि बेतरतीब खड़े कुछ वाहनों के कारण नौदरा ब्रिज एंड से लेकर चौथा पुल छोर पर लंबा जाम लगता है। जिसको संभालने के लिये ना ही यातायात पुलिस मौजूद रहती है ना ही नगर प्रशासन की ओर से कोई ज़िम्मेदार तैनात होता है। रसल चौक के आसपास बड़ी संख्या में बने प्रतिष्ठानों एवं निजी अस्पतालों में आने वाले लोग भी पार्किंग व्यवस्था मौजूद न होने के कारण अपने वाहन मुख्य सडक़ पर खड़े कर देते हैं जो कि जाम लगने का मुख्य कारण बनता जा रहा है।

इधर सडक़ घेर कर हो रही पार्किंग

कैंट स्थित गन चौक को सदर मार्केट से जोडऩे वाले मार्ग पर चार पहिया वाहन मालिक रास्ता घेर कर अपने-अपने वाहन खड़े कर रहे हैं। आलम यह रहता है कि सदर मेन रोड पर स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों के मालिक एवं खरीददारी करने आने वाले आमजन अपने वाहन सीना ठोंक कर इस मार्ग पर खड़े कर रहे हैं, जिसके चलते 10 फुट का यह मार्ग गाडिय़ों की पार्किंग के चलते पगडंडी में तब्दील हो चला है। क्षेत्र के आसपास रहने वाले लोगों की माने तो दुकानों में आने वाले लोग अपनी गाडिय़ां वहां के रहवासियों के घर के सामने लगाकर चले जाते हैं जो कई घंटे तक वहीं खड़े रहती हैं, जिसके कारण वहां रहने वाले नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यातायात विभाग को इन गलत तरीके से खड़े वाहनों पर कार्रवाई कर मार्ग को गाडिय़ों की पार्किंग से मुक्त करना चाहिए।

Next Post

मुरैना स्टेशन पर वंदे भारत से वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकराया, तेज़ धमाका, जनहानि नहीं हुई

Wed May 29 , 2024
ग्वालियर/मुरैना: देश की सबसे आधुनिक ट्रेन वंदे भारत बड़े हादसे से बच गई. मुरैना स्टेशन के पास वंदे भारत से वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकरा गया. इसके टकराने के बाद वंदे भारत में तेज धमाका हुआ. धमाका होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही बड़े अफसर […]

You May Like