मशीन की रडार से बाहरी हिस्से में सर्वे किया

भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण जारी
मंगलवार होने के चलते हिंदू समाज ने की पूजा-अर्चना
धार:भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 68वां दिन था. टीम के सदस्यों ने सुबह से सर्वे का काम शुरू कर दिया रुद्ग. मंगलवार होने के चलते आज टीम के सदस्य भोजशाला के बाहरी हिस्से में सर्वे कार्य किया. टीम मशीनों का उपयोग करते हुए मैदान वाले हिस्से में भी नजर आई. मशीन की रडार से बाहरी हिस्से में सर्वे किया गया है. एएसआई की टीम के 13 अधिकारी, कर्मचारी, 38 मजदूरों सहित पक्षकारों की मौजूदगी में सर्वे किया जा रहा हैं.

आज भी हैदराबाद से आए अधिकारी अल सुबह ही भोजशाला पहुंच गए थे. मंगलवार के दिन हिंदू समाज को भोजशाला में पूजा-अर्चना का अधिकार प्राप्त हैं, भोज उत्सव समिति द्वारा प्रति मंगलवार यहां पर सत्याग्रह का आयोजन किया जाता है. आज भी बड़ी संख्या में लोग दर्शन व वंदना के लिए पहुंचे, भोजशाला के गर्भगृह में मां वाग्देवी व भगवान हनुमान का चित्र रखकर समाज द्वारा पूजा की गई. इस दौरान सरस्वती वंदना व हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए आरती कर प्रसाद का वितरण भी किया गया. सत्याग्रह में बड़ी संख्या में हिंदू समाज के लोग शामिल हुए.

सत्याग्रह के चलते अतिरिक्त पुलिस बल भी यहां पर तैनात किया गया था. एक दिन पूर्व भोजशाला गर्भगृह के सामने यज्ञ कुंड की ओर और जो भोजशाला परिसर के आसपास गैलरी बनी हुई है, वहां पर मशीनों का उपयोग हुआ था. पूर्व दिशा की ओर भोजशाला के सामने की दिशा का और जो प्रांगण हैं, वहां पर भी सर्चिग की गई थी. टीम कमल मौलाना परिसर भी पहुंची थी, संभवत वहां पर आज से मशीनों का उपयोग होने की उम्मीद है। उत्तरी भाग में मिट्टी हटाने का काम जारी रहा फोटोग्राफी वीडियोग्राफी की गई थी.

Next Post

शादी के 2 दिन बाद ही नवविवाहिता बनी मां

Wed May 29 , 2024
बेटी को दिया जन्म, ससुराल में मच गया बवाल पेट में दर्द हुआ तो दुल्हन को ले गए अस्पताल धामनोद: थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कछवानिया निवासी युवती की सगाई रामपाल पिता श्रवण सिंगारे से माह जनवरी 2024 में हुई और कुछ महीने बाद 20 मई 2024 को शादी […]

You May Like