ऊर्जाधानी का तापमान पहुंचा 45 के करीब

ग्रामीण अंचलों में गर्मी से हाल बेहाल, इस सीजन का आज टूट सकता है रिकार्ड

सिंगरौली :ऊर्जाधानी में सूर्य देवता पिछले 20 दिनों से आग की तरह गोले बरसा रहे हैं। प्रचंड गर्मी में लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। आलम यह है कि आज रात 8 बजे के बाद भी गर्मी से सुकुन नही मिला। ग्रामीण अंचलों में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा महसूस हो रहा है। वही मौसम विभाग के अनुसार कल दिन मंगलवार को जिले का तापमान 45 डिग्री को भी पार कर सकता है।

दरअसल जिले में करीब 20 दिनों से आसमानी तापमान ने जिलेवासियों को तंग कर रखा है। लगातार तापमान बढऩे एवं लू के थपेड़ो ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। आलम यह है कि करीब एक सप्ताह से हीटवेव ने लोगों को भयभीत कर घरों के अन्दर रहने के लिए मजबूर किया है। आज दिन सोमवार क ो जहां हीटवेव का असर रहा । वही नौतपा के तीसरे दिन खूब तपिश रही और तापमान 45 डिग्री की तरह महसूस हो रहा था।

जिला मुख्यालय बैढऩ समेत प्रमुख कस्बों एवं भीड़भाड़ स्थानों में सुबह 10 बजे से ही सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा था। वही शहर के प्रमुख मार्गों के भी सड़के सुनी नजर आ रही थी। उधर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है कि कल मंगलवार को हीटवेव के साथ-साथ तापमान 45 डिग्री तक रहेगा और तापमान का महसूस 47 डिग्री की तरह महसूस हो सकता है। इसीलिए लोगबाग घरों से बाहर कब निकले और निकले भी तो पूरी सावधानी जरूर बरते हुये चिकित्सकों का सलाह जरूर लें।

Next Post

रीवा सोहागी घाटी NH- 30 पर अनियंत्रित होकर ट्रक पलटा, लगी भीषण आग

Tue May 28 , 2024
ट्रक पलटने से डीजल टैंक फटा, ट्रक में लगी आग, धू धू कर जला ट्रक, ट्रक से कूदकर जान बचाने के चक्कर में चालक की हुई मौत, सुरक्षा की दृष्टि से आवागमन रोका गया, मौके पर पुलिस बल मौजूद, सोहागी थाना क्षेत्र के NH 30 रोड की घटना। Total 0 […]

You May Like