बंगलादेश में रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में आग लगने से सैकड़ों झुग्गियां जलकर खाक

ढाका, 25 मई (वार्ता) बंगलादेश के दक्षिण-पूर्वी कॉक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में भीषण आग लगने से सैकड़ों झुग्गियां जलकर खार हो गईं और हजारों लोग बेघर हो गये।

स्थानीय उखिया फायर सर्विस एवं सिविल डिफेंस के स्टेशन अधिकारी शफीकुल इस्लाम ने संवाददाताओं को बताया कि आग शरणार्थी शिविर संख्या 13 में लगी और जल्दी ही आसपास के इलाकों में फैल गई। आग से करीब 230 झुग्गियां और 100 अन्य सुविधाएं जलकर खाक हो गईं, जबकि 200 से ज़्यादा अस्थायी आश्रयों को नुकसान पहुँचा। आग में करीब 10 लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

गौरतलब है कि म्यांमार से विस्थापित 10 लाख से अधिक रोहिंग्या बंगलादेश की राजधानी ढाका से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित कॉक्स बाजार में रह रहे हैं।

Next Post

बाइडेन-पुतिन की बातचीत से यूक्रेन संघर्ष का समाधान निकालने में मिल सकती है मदद: मैसी

Sat May 25 , 2024
वाशिंगटन, 25 मई (वार्ता) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वार्ता से यूक्रेन में संघर्ष का समाधान निकालने में मदद मिल सकती है और शीर्ष राजनयिकों के बीच चर्चा से भी प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य थॉमस […]

You May Like