10 साल के नाबालिग बच्चे को यातायात डीएसपी ने मोटरसाइकिल चलाते हुए पकड़ा 

 

नवभारत न्यूज

खंडवा। शहर में यातायात पुलिस द्वारा लगातार एम.व्ही. एक्ट के तहत बिना हेलमेट, सीट बेल्ट ना लगाने वाले तथा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही की जा रही है। कार्रवाई के दौरान एक नाबालिग तेज गति से बाइक चलता हुआ पकड़ा गया। नाबालिग मोटरसाइकिल इतने फर्राटे से सडक़ पर दौड़ा रहा था जैसे मानो उसे किसी का कोई खौफ ही नहीं है।

यातायात पुलिस ने नाबालिग को सबक सिखाने के लिए उसका चालान भी काटा और और मोटरसाइकिल जब्त कर थाने भेजी। शहर में 10 साल के नाबालिग बच्चे को यातायात डीएसपी आनंद सोनी ने बाजार में मोटरसाइकिल चलाते हुए पकड़ा तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों भी दंग रहे गए। इतनी कम उम्र में एक छोटा सा बच्चा तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चला रहा है। इससे न केवल खुद की बल्कि दूसरे की भी जान को खतरा है। यातायात डीएसपी आनंद सोनी ने तुरंत बच्चें से मोटरसाइकिल जब्त कर थाने भिजवाया और चलानी कार्रवाई भी की। इतना ही नहीं बच्चों के परिजनों को भी थाने बुलाकर समझाइश दी कि इस तरह छोटे बच्चों को मोटरसाइकिल न दें।

इधर, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 97 वाहन चालकों के विरुद्ध एम.व्ही. एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए 52200 रुपए समन शुल्क वसूल किया गया। उप पुलिस अधीक्षक यातायात ने जिले के समस्त नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर एम.व्ही. एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी एवं वाहन जप्त किए जाएंगे।

32 पर बाउंड ओवर कार्रवाई

जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 3 गिरफ्तारी वारंट, 09 जमानती वारंट,26 समंस अलग अलग न्यायालय के तामील किए गए। वहीं कुल 31 असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। धारा 107, 116 (3) जा.फौ. के तहत 25 प्रकरण 26 अनावेदकों के विरुद्ध, 151 जा. फौ. के तहत 4 प्रकरण 6 अनावेदकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। कुल 32 अनावेदकों के विरुद्ध बाउंड ओवर की कार्यवाही कराई गई है। थाना पंधाना में आरोपी मुकेश पिता गोपाल सिंह चौहान निवासी कुण्डिया के कब्जे से अवैध कच्ची हाथ भट्टी महुआ शराब 15 लीटर कीमती 2500 रुपये की विधिवत जप्त कर धारा 34(1) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

Next Post

महिला एएसआई से शादी कर वापिस लौटा सिपाही, निलंबन बहाल, आईजी कार्यालय से हटाकर किया लाइन अटैच

Fri May 24 , 2024
ग्वालियर. आईजी कार्यालय में पदस्थ महिला एएसआई और सिपाही शादी कर वापिस लौट आये हैं। इनकी ड्यूटी मतदान वाले दिन से लगी थी। इसके बाद गायब हो गये थे। ड्यूटी पर लौटने से पहले शादी करने के फोटो और पंजीयन प्रमाण पत्र पुलिस अधिकारियों को भेजा । इनका निलंबन बहाल […]

You May Like