राजग तीसरी बार सरकार बनाने को तैयार: राजनाथ

आजमगढ़ 23 मई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि अब तक के रुझान से यह साफ हो चुका है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

छठे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यहां एक जनसभा में श्री सिंह ने कहा “अभी तक जो जानकारी मिली है कि आने वाले परिणाम चौंकाने वाले होंगे। इस चुनाव में मोदी जी को 400 से अधिक सीटें सरकार बनाने के लिए मिलेंगी।”

उन्होने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार के कार्यों के चलते उत्तर प्रदेश अब उत्सव प्रदेश बन गया है । यहां पर गुंडे बदमाशों के हौसले पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं । बदमाश की हिम्मत नहीं है कि अपने सीने की बटन खोल कर आज उत्तर प्रदेश की सड़कों पर चल सके।

देश की अर्थव्यवस्था के बारे में उन्होंने दावे के साथ कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश अपनी औद्योगिक नीतियों के चलते बड़ी भागीदारी कर रहा है श्री सिंह आज आजमगढ़ जिले की लालगंज लोकसभा के अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे ।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीच-बीच में भोजपुरिया अंदाज में अपने भाषणों के जरिए जनता को उत्साहित किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों में कांग्रेस का हाथ सबका साथ छोड़ चुका है । साइकिल का चैन उतर चुका है और हाथी पस्त हो चुकी है। भाजपा उत्तर प्रदेश में 80 की 80 सीटों पर अपनी विजय पताका फहराएगी ।

उन्होने कहा कि 2014 2017, 2019 और 2022 अब 2024 में 10 सालों के अंदर 5 चुनाव हो गए ।भाजपा की सरकार ने फैसला किया है कि अब देश में वन नेशन वन इलेक्शन की परंपरा लागू होगी । बार-बार चुनाव का वित्तीय भार जनता पर नहीं डाला जाएगा । एक ही साथ लोकसभा और विधानसभा के चुनाव होंगे ।

उन्होंने अपने देश की तरक्की की चर्चा करते हुए कहा कि देश हमारा तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है । इससे कोई इनकार नहीं कर सकता सारी दुनिया में विभिन्न देशों में अब लोगों का भारत के प्रति सोच बदल गया है । पहले दुनिया के लोग भारत की बातों को गंभीरता से नहीं लेते थे । इसे कमजोर समझते थे। अब भारत की बातों को पूरी दुनिया गौर करती है । पहले अमेरिका, चीन, जर्मनी ,जापान की बातों को लोग सुनते थे। आज दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढी है। 2004 में दुनिया में अर्थव्यवस्था के मामले में भारत 11वें नंबर पर था। 2014 से लेकर अब तक मोदी जी की नीतियों के चलते आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। 2027 तक भारत दुनिया के तीसरे नंबर पर होगा

श्री सिंह ने कहा “ राजनीति में कभी मैं जनता की आंखों में धूल नहीं झोंका है । यदि मैं कभी झूठ बोलूं तो मेरी बातों की आलोचना होनी चाहिए । ” उन्होंने 25 करोड लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का दावा किया । उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में भारत का कोई व्यक्ति गरीब नहीं रह जाएगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के हालात ऐसे हो गए हैं कि आने वाले दिनों में सपा का मतलब लोग समाप्त पार्टी समझेंगे । भारत विश्व की तीसरी महाशक्ति की तरफ बढ़ रहा है । हमारा पड़ोसी पाकिस्तान दुनिया के सामने हाथ फैला कर भीख मांग रहा है । भारत विश्व के कल्याण के लिए विश्व की महाशक्ति बनना चाहता है । अब तो अमेरिका के राजदूत भी बोलने लगे हैं कि अगर भविष्य देखना है, महसूस करना है और समझना है तो भारत आ जाइए । भारत किसी को आंख दिखाता नहीं है लेकिन भारत को अगर कोई आंख दिखाएगा तो उसकी मजबूती से जवाब दिया जाएगा । जनसभा में मंच पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री दारा चौहान के अलावा प्रत्याशी नीलम सोनकर सहित तमाम भाजपा की वरिष्ठ नेता मौजूद थे ।

Next Post

यादव ने किए महाबोधि मंदिर दर्शन

Thu May 23 , 2024
भोपाल, 23 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बिहार स्थित महाबोधि मंदिर के दर्शन किए। कल देर रात इस मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने बोधगया में अहिंसा की शिक्षा देने वाले एवं भारतीय संस्कृति की पताका विश्व में फहराने वाले, भगवान […]

You May Like