गारंटी के नाम पर जनता से नया झूठ बोलने की तैयारी में भाजपा !

 

छिन्दवाड़ा:- लोकसभा चुनाव में मोदी की गारंटी और संकल्प पत्र के लिए सुझाव लिए जाने को भाजपा का एक नया स्वांग बताते हुए कांग्रेस पार्टी के संभागीय प्रवक्ता गुंजन शुक्ला ने कहा कि गारंटी के नाम पर भाजपा फिर से नए सपने दिखाकर नया झूठ बोलने की तैयारी में है । नई गारंटी की बात करने के पहले भाजपा को पिछले 10 साल की अपनी सरकार में जनता से किए वादों की गारंटीयों का हिसाब जनता के बीच में देना चाहिए और विधानसभा चुनाव 2023 के वचन पत्र में मोदी की गारंटी के नाम से जनता से किए गए अपने वादे भी निभाना चाहिए

। श्री शुक्ल ने कहा कि भाजपा ने जनता से प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी देने का वादा कर गारंटी दी थी जो की पूरी तरह झूठी निकली, भाजपा शासन काल में देश ने 45 वर्षों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देखी। इसी तरह भाजपा ने किसानों को उनकी आय दुगनी करने की गारंटी दी थी वह भी किसानों के साथ धोखा साबित हुई, पिछले 10 साल में किसानों की आय तो नहीं बढ़ी ,उल्टा खाद, बीज, कीटनाशकों के साथ डीजल के दाम बढ़ने से किसानो की लागत जरूर बढ़ गई । इसी तरह भाजपा ने बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार का नारा देकर महंगाई कम करने का भी वादा किया था गारंटी दी थी लेकिन भाजपा राज में महंगाई लगातार बढी और बढ़ती ही जा रही है । इस तरह यह गारंटी भी झूठी निकली। इसी तरह भाजपा ने सरकार बनने के 100 दिन के भीतर विदेशों में जमा काला धन वापस लाने का भी वादा किया था परंतु बीजेपी सरकार के 10 वर्ष पूरे होने को आए हैं कहीं कोई काला धन वापस नहीं आया। भाजपा ने आम चुनाव में हर देशवासी को 2022 तक पक्का मकान देने का वादा, 100 स्मार्ट सिटी बनाने का वादा, महिला सुरक्षा और सम्मान की गारंटी भी दी थी लेकिन सब के सब झूठ निकले । इसी तरह न खाऊंगा ना खाने दूंगा की गारंटी दी थी जो मध्य प्रदेश में सबसे बड़ा मजाक साबित हुई, यहां पोषण आहार घोटाला ,व्यापम घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला, महाकाल लोक घोटाला, कारम डेम घोटाला, परिवहन चेक पोस्ट वसूली घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला, और न जाने कितने घोटाले हुए जिसमें खाया भी गया और खिलाया भी गया ।

इस तरह भाजपा के नारे ,वादे घोषणाएं, सब के सब झूठे साबित हुए। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में मोदी की गारंटी बताकर किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल में धान तथा 2700 रुपए में प्रति क्विंटल में गेहूं खरीदने का वादा किया था परंतु मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने 46 लाख टन धान 2183 रुपए क्विंटल पर खरीदा, जिससे किसानों को 817 रुपए क्विंटल का नुकसान हुआ । इसी तरह मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों से गेहूं 2275 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदने की तैयारी में है जबकि बाजार में ही गेहूं का रेट 2500 रुपए क्विंटल चल रहा है इस तरह से भाजपा राज में गरीब किसान छले जा रहे हैं।

इसी तरह लाडली बहनाओं को 3000 रुपए प्रति माह देना तथा 450 रुपए में गैस सिलेंडर के साथ किसानों को 3000 रुपए पेंशन देने का भी वादा किया था लेकिन सरकार बने 3 महीने होने को आए हैं परंतु बीजेपी सरकार ने मोदी की गारंटी बताकर किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं किया । क्या मध्य प्रदेश में मोदी जी की गारंटी का कोई मोल नहीं है । भाजपा को जनता से धोखेबाजी बंद करना चाहिए और इस तरह छल की राजनीति से बाज आना चाहिए ।

Next Post

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बयान

Fri Mar 8 , 2024
इंदौर : केंद्रीय मंत्री भी लड़ सकते हैं इंदौर से लोकसभा चुनाव कोई भी प्रत्याशी इंदौर से लड़े चुनाव आठ लाख से अधिक वोटो से जीतेंगे चुनाव महिला प्रत्याशी को लोकसभा चुनाव लड़ाने के सवाल को टाल गए मंत्री विजयवर्गीय Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp […]

You May Like