जिंदगी को मौत की लहरों पर नचाती 10 अवैध नावों के इंजन जप्त

 

नवभारत न्यूज

ओंकारेश्वर। नर्मदा की गहरी और तेज धाराओं के बीच अवैध व जर्जर नावें बिना लाइसेंस के चल रही हैं। इनमें लाइफ जैकेट तक नहीं हैं। 10 नावों के इंजन जप्त किए गए हैं। ओंकारेश्वर में जब भी ऐसी कार्रवाई होती है, नेतागिरी उठ खड़ी होती है। सामान वापस करवा दिया जाता है।

सीएमओ संजय गीते ने कहा है, कि इस बार कडक़ रवैया अपनाया जाएगा। लोगों की जिंदगी का सवाल है। कलेक्टर भी इस मामले में सख्त दिख रहे हैं। देशभर से श्रद्धालु आते हैं और नौका विहार भी करते हैं। कई बार बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

सोमवार को प्रशासन ने कार्रवाई कर 10 इंजन जप्त किए। राजस्व, नगर परिषद और पुलिस की टीम ने सोमवार नर्मदा के घाट पर पहुंचकर अवैध तथा बिना लाइफ जैकेट के चल रही नाव पर कार्रवाई प्रारंभ की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर परिषद ओंकारेश्वर क्षेत्र के अंतर्गत नर्मदा नदी में लगभग वैध – अवैध 300 से अधिक नौका का संचालन बैरोक टोक चल रहा है। पूर्व में भी जिला प्रशासन के द्वारा नाविक संघ अध्यक्ष भोलाराम केवट एवं अन्य पदाधिकारी द्वारा कलेक्टर अनूप कुमार सिह पुनासा एसडीएम शिवम प्रजापति, नगर परिषद सीएमओ संजय गीते, तहसीलदार को बिना लाइव जैकेट के नर्मदा नदी में दौड़ रही अवैध नाव के संबंध में शिकायतें मिली थी।

बार-बार अवैध नावों पर कार्रवाई करने के बाद सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेताओं द्वारा प्रशासन पर दबाव बना दिया जाता है। जिसके चलते नाविकों के हौसले बुलंद हुए पूर्व में भी एक नाविक द्वारा गुजरात तथा महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं से अभद्र व्यवहार कर मारपीट तक की थी।

Next Post

राविन हुड आर्मी ने मोटीवेशन कार्यक्रम किया

Mon May 20 , 2024
केबीसी में भाग लेकर 50 लाख जीतने वाली ग्वालियर की गौरव किरन वाजपेयी आईं ग्वालियर। राविन हुड आर्मी ग्वालियर के हर महीने होने वाले विशेष मोटीवेशन सत्र में ग्वालियर से केबीसी में भाग लेकर 50 लाख रुपये जीतने वाली ग्वालियर की गौरव किरन वाजपेयी आई। अमिताभ बच्चन के साथ हॉट […]

You May Like