गलियों में बैठकर नशा करते हैं नशेड़ी

मामला वार्ड 51 के एकता नगर का
रहवासियों में है भय का माहौल

इंदौर :शहर को नंबर वन बनाने के लिए स्वच्छता अभियान चला गया. स्मार्ट सिटी के लिए चौड़ी सड़कों का निर्माण किया गया. इसी के साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी नशे पर वार की मुहीम चलाई लेकिन जल्द ही मामला ठंडा पड़ गया.शहर में नशे का कारोबार और उसके खरीददारों की तादाद बढ़ने लगी है. शहर के अधिकांश क्षेत्र में नशीला पदार्थ आसानी से बिक रहा है. इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा नशे पर वार जैसी मुहिम शहर में शुरू की गई जितनी तेजी से इसका प्रचार किया गया उतरी ही तेजी से इस मुहिम पर ठंडी भी पड़ गी. नीचे से लेकर ऊपर तक के अधिकारी सुस्त हो गए.

वार्ड क्रमांक 51 क्षेत्र में भी नशीले पदार्थों का सेवन करने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है और यहां नशेड़ी अपने नशे के लिए वारदात भी कर देते हैं. जिसका खौफ क्षेत्रवासियों में बढ़ रहा है. वार्ड के इंदिरा एकता नगर में अंधेरा होते ही संकरी गलियों में इन नशेड़ियों का जमावड़ा होने लगता है. क्षेत्र की महिलाओं और बच्चों में इनका खौफ बढ़ते जा रहा है. क्षेत्र के पुरुष डर के मारे इनसे उलझना नहीं चाहते क्योंकि यहां सभी नशेड़ी हथियारबंद होते हैं. क्षेत्रवासियों के अशिक्षित होने के कारण अपनी समस्या क्षेत्र पार्षद से साझा करते हैं लेकिन क्षेत्र पार्षद द्वारा मदद करने के बजाय पुलिस के पास जाने की सलाह देते हैं.

इनका कहना है
गलियों में डर का माहौल है. छोटे बच्चे खेलते हैं. महिलाएं भी आना-जाना करती हैं. ऐसे में हमें डर लगे रहता है कि नशे के हालात में यहां लोग किसी वारदात को अंजाम न दे दें.
– अनसुइया लोंगरे
शाम होते ही अंधेरा का फायदा उठाते हुए पता नहीं कहां-कहां से लोग गलियों में आकर बैठ जाते हैं और नशा करते हैं. हमने पार्षद से कहा लेकिन उन्होंने 100 डायल को फोन लगाने की सलाह दी.
– राधा बाई
अगर हम उन्हें यहां बैठने की लिए मना करते है तो उल्टा हमें ही गाली गलौज करते हैं. पुलिस को बड़ी कार्रवाई करते हुए हमारे क्षेत्र से ही नहीं बल्कि शहर को भी नशा मुक्त करना चाहिए.
– सपना सेन

Next Post

डीप फेक वीडियो भेज कर रहा था सायबर बुलिंग

Mon May 20 , 2024
परदेशीपुरा पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार आरोपी की लड़कियों से थी सेक्सटॉर्शन की मंशा इंदौर: आधुनिक तकनीक द्वारा एआई एनहांसर एप्प का उपयोग कर लड़कियों के डीप फेक फोटो बनाकर उन्हें परेशान करने वाले आरोपी को परदेशीपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. डीप फेक फोटो को इंस्टाग्राम के माध्यम […]

You May Like