शिवपुरी कलेक्टर ऑफिस में लगी भीषण आग, कई विभागों के डॉक्यूमेंट्स जलकर राख; जांच के लिए समिति का गठन

शिवपुरी। शिवपुरी में जिला कलेक्टर कार्यालय में भीषण आग लग गई। इसमें कई दस्तावेज जलकर राख हो गए। शनिवार को दी गई जानकारी में अधिकारी ने बताया कि आग शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात लगी, जिसके बाद राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) को बुलाया गया।

इन विभागों के रिकॉर्ड जलकर राख

जिला कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने बताया कि अधिकारियों को सुबह आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाया गया, तब तक कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक हो चुके थे। उन्होंने बताया कि आग में नजूल (भूमि), शिकायत निवारण, भूमि अधिग्रहण और कुछ अन्य विभागों के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए।

जांच के लिए समीति का गठन

चौधरी ने बताया कि घटना की जांच के लिए सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा। घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि ऑफिस में दो अज्ञात युवक आए और उन्होंने रिकॉर्ड शाखा में आग लगाई और वहां से भाग निकले। पुलिस आरोपियों को तलाशने में जुटी हुई है।

दो अज्ञात व्यक्तियों ने जलाया ऑफिस

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने मामले को लेकर कहा कि ‘आग नाजिर के स्टोर रूम, नजूल के कुछ हिस्सों में लगी है। भू-अर्जन के हमारे रिकार्ड सुरक्षित है। कुछ रिकार्ड हमारा ऑनलाइन है जिसे हम वापिस ले सकते हैं। आग कैसे लगी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। हम एडीएम साहब की अध्यक्षता में एक टीम बनाएंगे जो पूरे मामले की जांच करेगी कि रिकार्ड कैसे जला। किस-किस रिकार्ड का नुकसान हुआ है, यह तो पूरी पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।’

Next Post

बड़ी दुर्घटना होने से टली

Sat May 18 , 2024
नवभारत न्यूज  दमोह.शहर के घंटाघर स्थित ऐतिहासिक धरोहर बरंडा गिर जाने से एक दो लोग दबने पर एक व्यक्ति को इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिसके पैर और सिर में चोट आई हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके कलेक्टर का प्रभार संभाले जिला […]

You May Like