हादसे को न्योता दे रहे सडक़ पर खड़े बेतरतीब वाहन

आए दिन हो रही घटना के बाद भी प्रशासन नही हटा पा रहा अतिक्रमण
छिंदवाड़ा। शहर के मुख्य बाजार में पार्किंग का अभाव है। यही वजह है कि सडक़ पर बेतरतीब रूप से वाहन खड़े किए जा रहे, इन वाहनों से रोजाना ही जाम की समस्या पैदा हो रही है।
शहर के सबसे व्यस्तम क्षेत्र परासिया रोड पर स्थित निजी किलीनिक ,लैब ,प्राइवेट बैंक और दुकानों के सामने लगे दोपहिया चौपहिया वाहनों से सडक़ पर जाम की स्थिति रोजाना निर्मित हो रही है। खासकर त्योहार के दौरान और भी स्थिति खऱाब हो जाती है ।
हालांकि शहर में लगने वाले अतिक्रमण को हटाने की जिम्मेदारी नगर निगम और प्रशासन की है, लेकिन सालों से इन स्थानों पर अतिक्रमण हटाने के लिए कोई कवायद नहीं की गई। कभी कभार औपचारिकता या कोई त्योहारों पर जरुर नगर निगम और पुलिस अतिक्रमण हटाने एक दो दिन अभियान चलाकर औपचारिकता पूरी जरूर कर लेता है ।लेकिन कुछ दिनों बाद फिर वहीं स्थिति निर्मित हो जाती है। हालात यह है कि शहर के किसी प्रतिष्ठान के बाद पार्किग न होने के चलते सडक़ के दोनों ओर वाहनों के खड़े होने से इंदिरा तिराहा से लेकर परासिया नाका तक जाम लगा रहता है।
स्टेशन रोड के भी यही हालात 000000000
वहीं शहर के बस स्टैंड मानसरोवर कॉम्प्लेक्स के पास भी दुकानों के आगे वाहनों के खड़े रहने से जाम लगाता रहता है। बस स्टैंड होने के कारण यहाँ बस संचालक और ऑटो चालक द्वारा रोड पर वाहन खड़े करके सवारियों को बैठाया जाता है। अमित ठेंगे चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक कि सडक़ पर बेतरतीब रूप से वाहन खड़े करके रोड पर अतिक्रमण किया जा रहा है जिससे रोजाना ही जाम की स्थिति बन रही है।

Next Post

शासकीय स्कूल बदहाल:दमुआ में दो विद्यालय बंद होने के कगार पर दोनों स्कूल कभी भी हो सकते है बंद

Fri May 17 , 2024
छिंदवाड़ा। शासकीय स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था बदहाल किसी से छुपी नही है। इसकी मुख्य वजह शासकीय स्कूलों में बच्चों की संख्या दिनों-दिन घटती जा रही है। जिले भर सेकंडों स्कूल बंद होने के कगार पर है। ऐसा ही एक मामला जिले दमुआ में सामने आया है। नगर के वार्ड तीन […]

You May Like