पुराने विवाद का बदला लेने के लिये ग्रामीण को मारे थे 36 चाकू हत्या के बाद शादी में भाग निकले थे आरोपी 12 घंटे में 2 को किया गिरफ्तार

उज्जैन। सुमराखेड़ी में हुई ग्रामीण की हत्या का 12 घंटे में पुलिस ने खुलासा कर दिया। गांव के 2 युवकों ने पूर्व में हुए विवाद का बदला लेने के लिये हत्या को अंजाम दिया था। दोनों को गिर तार कर 2 दिनों की रिमांड पर लिया गया है।
माकड़ोन के ग्राम सुमराखेड़ी में गुरुवार सुबह रामलाल पिता जुझारसिंह (60) की लाश उसके खेत से बरामद हुई थी। रात में अज्ञात आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला कर जघन्य हत्या कर दी थी। पुलिस मृतक के पुत्र अशोक के बयान दर्ज कर हत्या का मामला दर्ज किया था। 12 घंटे बाद पुलिस ने गांव में रहने वाले सुरेश पिता कन्हैयालाल (22) और दिनेश पिता नाथूलाल मोगिया (20) को हिरासत में लिया। दोनों से पूछताछ में उन्होंने हत्या करना कबूल कर लिया। एएसपी ग्रामीण पल्लवी शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों ने चाकू से हमला कर हत्या को अंजाम दिया था। रामलाल के शरीर पर 36 चाकू के घाव होना सामने आये थे। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि रामलाल का सुरेश के पिता से आये दिन विवाद होता था। सुरेश के पिता शराब पीने के आदी थे। 2 दिन पहले भी विवाद हुआ था। वहीं दिनेश कुछ दिनों पहले रामलाल के खेत में सब्जी तोडऩे चला गया था। रामलाल ने दिनेश के साथ डंडे से मारपीट की थी। इसी बात का बदला लेने के लिये दोनों ने हत्या की योजना बनाई और अंजाम दिया। एएसपी शुक्ला के अनुसार दोनों से हत्या में प्रयुक्त चाकू, बाइक खून लगे कपड़े बरामद कर लिये गये है। दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

शादी से रात 11 बजे लौटे थे सुमराखेड़ी
एएसपी पल्लवी शुक्ला ने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों ने योजना बनाकर हत्या की है। पहले दोनों आरोपी ग्राम डेलची शादी में शामिल होने पहुंचे। जहां भीड़ के बीच नाचे और फोटो भी खिंचवाएं। उन्होंने नाचने का वीडियो भी बनाया। उसके बाद रात 11 बजे बाइक से सुमराखेड़ी पहुंचे। उन्हें पता था कि रामलाल खेत पर ही सोता है। वहां पहुंचकर हत्या का अंजाम दिया और वापस शादी में शामिल होने चले गये। जहां से तडक़े गांव लौटे और घर जाकर सो गये।

मोबाइल लोकेश से मिला सुराग
माकड़ोन थाना प्रभारी रामकुमार कोरी ने बताया कि रामलाल की लाश मिलने के बाद मौके से कोई सुराग नहीं मिला था। पुलिस टीम सुराग तलाशने में जुट गयी वहीं परिवार ने किसी पर संदेह भी नहीं जताया था। पुलिस ने घटनास्थल पर मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने के साथ पीएसएनबी डाटा खंगाला गया। जिसमें दोनों आरोपियों की मोबाइल लोकेशन सामने आई। इसी आधार पर दोनों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ में हत्या का खुलासा हो गया।

Next Post

छोटे से गांव बिरोदा के युवक ने शिक्षा के क्षेत्र में किया प्रेरणादायी कार्य

Fri May 17 , 2024
नवभारत न्यूज, बुरहानपुर। गांव की पगडंडियों से निकलकर शहर की सरपट दौड़ती सडक़ के बीच गाँव के युवा दिनेश महाजन ने शिक्षा के क्षेत्र में लंबी दूरी तय की है यूं कहने को वे बुरहानपुर जिले के छोटे से गांव बिरोदा के रहने वाले है । कृषक परिवार गोपाल माधव […]

You May Like