सरकार ने 18 ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रतिबंध लगाया

नयी दिल्ली 14 मार्च (वार्ता) सरकार ने अश्लील विषय वस्तु और सामग्री का प्रसारण करने वाले 18 ओटीटी प्लेटफार्मों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गुरूवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इन प्लेटफार्म के साथ साथ 19 वेबसाइटों, 10 ऐप जिनमें से सात गुगल प्ले स्टोर पर और तीन एप्पल ऐप स्टोर पर हैं और इनसे जुड़े 57 सोशल मीडिया अकाउंट पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने ‘रचनात्मक अभिव्यक्ति’ की आड़ में अश्लीलता और दुर्व्यवहार का प्रचार न करने के लिए प्लेटफार्मों की जिम्मेदारी पर बार-बार जोर दिया है। उन्होंने मंगलवार को घोषणा की थी कि अश्लील सामग्री प्रकाशित करने वाले 18 ओटीटी प्लेटफार्मों को ब्लॉक किया जा रहा है।

यह निर्णय सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों , मीडिया , मनोरंजन, महिला अधिकारों और बाल अधिकारों के क्षेत्र में विशेषज्ञों के परामर्श से सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के प्रावधानों के तहत लिया गया है।

Next Post

अजित पवार गुट प्रचार सामग्री में शरद पवार की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करें : सुप्रीम कोर्ट

Thu Mar 14 , 2024
नयी दिल्ली, 14 मार्च (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार गुट से यह हलफनामा देने को कहा कि वह लोकसभा या विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी प्रचार सामग्री पर शरद पवार की तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करेगा। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और […]

You May Like