गंदगी मिलने पर सीएसआई और दो दरोगा का वेतन काटा

वर्षाकाल के पूर्व पुलिया निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए
निगमायुक्त द्वारा सफाई एवं पुल पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण

इंदौर:नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा प्रतिदिन शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही पुल-पुलिया निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया.
इस दौरान झोन 3 पोलोग्राउंड क्षेत्र में गंदगी पाए जाने पर सीएसआई और दरोगा का 5-5 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए. बादल का भट्टा क्षेत्र में गंदगी मिलने पर दरोगा का 7 दिन का वेतन काटा. वर्षाकाल के पूर्व हाथीपाला, बादल का भट्टा, जगदीश नगर पुलिया निर्माण कार्य करने के निर्देश भी दिए.आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा आज प्रातः काल 7 बजे से हाथीपाला पुल का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त नरेंद्र नाथ पांडे, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, सहायक यंत्री पीसी जैन, सीएसआई एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे. आयुक्त ने वर्षा काल के पूर्व हाथीपाला पुल निर्माण का कार्य पूर्ण करने के साथ ही एप्रोच रोड को पूर्ण करने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान झोन क्रमांक 3 के पोलो ग्राउंड एवं अन्य क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया, सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाए जाने एवं कचरा गंदगी पाए जाने पर क्षेत्रीय सीएसआई राम लावंशी एवं दरोगा संजय टॉक का पांच-पांच दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए. इसके पश्चात आयुक्त वर्मा द्वारा झोन क्रमांक 4 बादल का भट्टा पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान बादल का भट्टा क्षेत्र में कचरा एवं गंदगी पाए जाने पर क्षेत्रीय दरोगा शिवम करोसिया का 7 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही वर्षा काल के पूर्व बादल का भट्टा पुलिया निर्माण कार्य पूर्ण करने एप्रोच रोड बनाने एवं पोल शिफ्टिंग, पानी निकासी की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए, साथ ही बादल का भट्टा स्थित सीटीपीटी का भी निरीक्षण किया गया एवं साइनेज लगाने के भी निर्देश दिए गए. आयुक्त श्री वर्मा द्वारा जगदीश नगर में भी निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण करते हुए पुलिया निर्माण में बाधक को शीघ्र हटाने के साथ ही वर्षा काल के पूर्व ही निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए.
पुल की ऊंचाई बढ़ाने के निर्देश
आयुक्त श्री वर्मा द्वारा चंदन नगर क्षेत्र में स्थित खेड़ापति मंदिर पुलिया का भी निरीक्षण किया गया. उक्त पुलिया की ऊंचाई कम होने तथा वर्षा काल के दौरान जल जमाव की स्थिति उत्पन्न होने को दृष्टिगत रखते हुए, पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने, बड़े पाइप लगाने के साथ ही उक्त पुलिया निर्माण के दौरान नागरिकों को यातायात की समस्या न हो इस हेतु पुलिया निर्माण के पूर्व ही वैकल्पिक मार्ग तैयार करने तथा पुलिया निर्माण के लिए प्लान तैयार करने के संबंध में निर्देश दिए गए

Next Post

दिनभर तप रहे सूर्यदेव, शाम को अंधड़, बूंदाबांदी

Sat May 11 , 2024
सक्रिय मौसम प्रणालियों से बदला मौसम का मिजाज जबलपुर: एक साथ सक्रिय कई मौसम प्रणालियों के   असर से मौसम का मिजाज भी बदल गया है। दिनभर सूर्यदेव तप रहे है। तेज धूप लोगों का पसीना छुड़ा रही है तो शाम को मौसम करवट बदल रहे और  बादलों की खेप […]

You May Like