बंगालादेश ने जिम्बाब्वे को पांच रन से हराया, सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त

मीरपुर (वार्ता) तंजिद हसन (52) की अर्धशतकीय पारी और सौम्य सरकार (41) रनों की शानदार पारियों के बाद शाकिब अल हसन चार विकेट और मुस्तफिजुर रहमान तीन विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत बंगलादेश ने चौथे टी-20 के बेहद रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को पांच रन से पराजित कर सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

यहां शुक्रवार को जिम्बाब्वे ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए बंगलादेश की टीम को आमंत्रित किया। बंगालदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 143 रन पर सिमट गई थी। तंजिद हसन के अलावा सौम्य सरकार (41), मोहम्मद तौहिद हदोय (12), नजमुल शांतो (02), शाकिब उल हसन (01), जाकेर अली (06), रिशाद हुसैन (02), तस्किन अहमद (शून्य), तंजीम हसन साकिब (06), मुस्तजिफुर रहमान (03) और तनवीर इस्लाम (03) रन बनाकर कर आउट हुये।

जिम्बाब्वे की ओर से ल्यूक जॉन्गवे ने तीन विकेट लिये। ब्रायन बेनेट और रिचर्ड एनगरावा ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। ब्लेसिंग मुजाराबानी तथा सिकंदर रजा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

144 रन का पीछा करने करने की उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में ब्रायन बेनेट (शून्य) का विकेट गवां दिया। जिम्बाब्वे की ओर से जोनाथन कैंपवेल (31) को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज बंगलादेश के गेंदबाजों के आगे टीक नहीं सका। तड़िवनाश मरुमानी (14), ब्रायन ब्रेनेट (शून्य), सिकंदर रजा (17), क्लाइव मंडाडे (12), रायन बले (19), ल्यूक जॉन्गवे (01), बेलिंग्टन मसाकाट्जा (19 नाबाद), ब्लेसिंग मुजराबानी (08) और रिचर्ड एनगरावा (06) रन बनाकर आउट हुये।

बंगलादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने चार विकेट लिये। मुस्तफिजुर रहमान को तीन विकेट लिये। तस्किन अहमद ने दो और रिशाद हुसैन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

यादव ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष

Sat May 11 , 2024
उज्जैन, (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि कांग्रेस नेता चुनाव यहां लड़ रहे है और समर्थन पाकिस्तान से लेते हैं। पाकिस्तान से आपका क्या लेना देना। इतना ही पसंद है तो पाकिस्तान में जाकर चुनाव […]

You May Like