भारतीय वन सेवा परीक्षा के परिणाम घोषित, ऋत्विका पांडे शीर्ष पर

नयी दिल्ली, 08 मई (वार्ता) संघ लोकसेवा अयोग ने बुधवार को भारतीय वन सेवा परीक्षा 2023 के अंतिम परिणामों की घोषणा की जिसमें 147 अभ्यर्थियों की नियुक्ति किए जाने की अनुशंसा की गयी है।

इस परीक्षा में पहले पांच स्थानों पर रहे अभ्यर्थियों में क्रमश: ऋत्विका पांडे, काले प्रतीक्षा नानासाहेब, स्वास्तिक यदुवंशी, पंडित शिरीन संजय और विद्ययांशु शेखर झा के नाम हैं।

सफल उम्मीदवारों की सूची में 43 सामान्य, 20 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के, 51 अन्य पिछड़ा वर्ग के, 22 अनुसूचित जाति वर्ग के, 11 अनुसूचित जन जाति वर्ग के हैं। इनमें पांच उम्मीदवार दिव्यांग उम्मीदवार हैं।

संघ लोकसेवा आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय वन सेवा में सामन्य श्रेणी में 62, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 15, अन्य पिछड़ा वर्ग में 40, अनुसूचित जाति वर्ग में 22 और अनुसूचित जनजाति में 11 रिक्तियों सहित कुल 150 पद रिक्त हैं।

Next Post

42 पिस्टल के साथ खंडवा का आदतन अपराधी गिरफ्तार

Wed May 8 , 2024
खरगोन। जिले में एक बार फिर पुलिस को अवैध हथियारों की बड़ी खैप तस्करी होने से पहले पकडऩे में सफलता मिली है। पुलिस ने खंडवा के एक आदतन अपराधी से 42 देशी कट्टे व पिस्टल बरामद किए है। इसके पहले 30 अपै्रल को खंडवा के ही एक आदतन अपराधी से […]

You May Like