अश्विन आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर

दुबई 13 मार्च (वार्ता) भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये है।

आईसीसी की आज यहां जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 में तीन भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल है। अश्विन हमवतन जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए 870 रेटिंग अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लेने का फायदा मिला है। वहीं कुलदीप यादव ने भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 15 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 16वें स्थान पर पहुंच गये है। दूसरे स्थान पर 847 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड हैं। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 847 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 834 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस 820 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर। ऑस्ट्रेलिया के नॉथन लॉयन 801 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर है।

गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में रवींद्र जडेजा 788 रेटिंग अंक के साथ सातवें स्थान पर काबिज हैं। श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या 783 रेटिंग अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 739 अंकों के साथ नौवें स्थान पर और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 733 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है।

Next Post

अंकुश राजा का होली स्पेशल भक्ति गीत ‘होली खेले राम लला’ रिलीज

Wed Mar 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, 12 मार्च (वार्ता) अंकुश राजा का होली स्पेशल भक्ति गीत ‘होली खेले राम लला’ रिलीज हो गया है। ‘होली खेले राम लला’ गीत के माध्यम से अंकुश राजा ने अवध की होली का बखान किया है […]

You May Like