छात्रों की उपस्थिति न्यून होने पर डीईओ ने जताई नाराजगी

डीईओ ने जयंत एवं नवानगर विद्यालय की औचक निरीक्षण

सिंगरौली : कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी सिंगरौली एसबी सिंह ने शाउमा विद्यालय जयंत हाई स्कूल नवानगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जयंत विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति न्यून होने पर नाराजगी जाहिर करते हुये मौजूद शिक्षकों को फटकार लगाया। वही नवानगर के हाई स्कूल की एक शिक्षका अनाधिकृत रूप से गौरहाजिर होने पर नोटिस जारी करने के लिए निर्देश दिया।

आज दिन शनिवार की सुबह जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंह ने एमएस दुधिचुआ संकुल शासकीय एचएसएस जयंत का अकादमिक भ्रमण कर विद्यालय के अकादमिक गतिविधियों का अवलोकन किया। जिसमें सभी कार्यरत शिक्षक उपस्थित मिले। विद्यालय में कक्षा 1-8 तक की कक्षाओं मे दर्ज 188 विद्यार्थियों में से बहुत कम उपस्थिति पाई गई। छात्रों के उपस्थिति बृद्धि के लिए अभिभावकों से संपर्क करने एवं विद्यालय मे पदस्थ अतिशेष शिक्षकों को हटाने के लिए कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

वही शासकीय एचएस नवानगर बैढऩ का एमपी टास्क के कार्य के प्रगति की जानकारी के लिए शासकीय एचएस नवानगर का अवलोकन किया। उक्त विद्यालय की टीम कम्प्यूटर पर कार्य करते हुए पाई गई। सभी शिक्षकों में 1 शिक्षिका अनामिका दुबे 2 दिन से अनधिकृत रुप से अनुपस्थित पाई गई है।

Next Post

युवती के साथ युवक ने किया दुराचार

Sun Apr 28 , 2024
पुलिस चौकी सासन ने आरोपी को 24 घंटे के अन्दर किया गिरफ्तार सिंगरौली:सासन चौकी पुलिस ने एक युवती के साथ दुराचार करने वाले आरोपी को घटना सूचना के 24 घण्टे के अन्दर घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफल रही है। यह कार्रवाई सासन चौकी पुलिस प्रभारी उप निरीक्षक संदीप नामदेव […]

You May Like