नागरिकों के लिए करें बैठक और पेयजल व्यवस्था

निगमायुक्त का निगम मुख्यालय में विभागो का औचक निरीक्षण
उद्यान विभाग में अनुपस्थित कर्मचारियो को स्पष्टीकरण हेतु दिये निर्देश

इंदौर: नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा निगम मुख्यालय स्थित विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया गया. इस अवसर पर अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा, अभय राजनगांवकर, मनोज पाठक, देवधर दरवई व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.आयुक्त शिवम वर्मा ने आज निगम मुख्यालय स्थित लेखा शाखा कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने कर्मचारियो की बैठक व्यवस्था का अवलोकन करते हुए लेखा विभाग के बाहर रखी क्षतिग्रस्त कुर्सी को हटाने के निर्देश दिये. इसके पश्चात उन्होंने निगम के नवीन भवन में स्थित स्थापना विभाग, कालोनी सेल विभाग, उद्यान विभाग, परिषद कार्यालय, लोक सूचना विभाग, स्वास्थ्य स्थापना शाखा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा कर्मचारियो एवं नागरिके के विभाग में आने के दौरान बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

आयुक्त ने नवीन भवन में स्थित शौचालय के बाहर खुले स्थान में बनाये गये वॉश बेसिन से खुले में पानी बहने पर वॉश बेसिंग को उक्त स्थान से हटाकर बाथरूम परिसर में ही वॉश बेसिन बनाने के निर्देश दिये. इसके पश्चात आयुक्त ने उद्यान विभाग शाखा का निरीक्षण किया गया. इस मौके पर उन्होंने उद्यान विभाग में कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन किया गया. अवलोकन के दौरान उद्यान विभाग के उपस्थिति रजिस्टर में बिना सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित कर्मचारियों को स्पष्टीकरण के संबंध में नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये.
रिकॉर्ड की जानकारी ली
आयुक्त श्री वर्मा द्वारा निगम मुख्यालय स्थित विभिन्न विभागों के निरीक्षण के दौरान विभागों में रखे रेकार्ड के संबंध में जानकारी ली गई कि किस प्रकार से निगम कार्यो से संबंधित रेकार्ड को संधारित किया जाता है, कहां रखा के संबंध में जानकारी लेते हुए, रेकार्ड संधारण के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

Next Post

सांसद चुनने युवाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों ने दी महायज्ञ मेें आहुतियां

Sat Apr 20 , 2024
मतदान केन्द्रों में दिखी लंबी करातें, जबलपुर: शहर में मतदान को लेकर सभी वर्गों में उत्साह देखने को मिला है। जिसमें सबसे ज्यादा उत्साहित पहली बार मतदान करने वाले युवाओं के अंदर था । 18 वर्ष की आयु पार कर चुके युवाओं ने पहली बार मतदान कर अपनी सरकार को […]

You May Like