बोर्ड किसी राजनीतिक दल का समर्थन या विरोध नहीं करता: मौलाना मुजद्दिदी

नयी दिल्ली:ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि बोर्ड कभी भी किसी राजनीतिक दल का विरोध या समर्थन नहीं करता है।बोर्ड महासचिव मौलाना मुहम्मद फजल-उर-रहीम मुजद्दिदी ने यह स्पष्टीकरण शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में दिया। उन्होंने कहा कि बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ सैयद अली मुहम्मद नकवी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन देने की बात सामने आयी है, यह उनकी निजी राय हो सकती है, लेकिन इसका ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने विधान परिषद सदस्य डॉ खालिद अनवर के बोर्ड के पदाधिकारियों के बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को समर्थन देने संबंधी बयान को भी पूरी तरह से निराधार बताया है और कहा है कि डॉ अनवर ने गलत बयानी की है।उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की स्थापना के बाद से ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने संविधान की रोशनी में खुद को संसदीय राजनीति से दूर रखा है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड कभी भी किसी पार्टी विशेष का समर्थन या विरोध नहीं करता।

बोर्ड के उपाध्यक्ष का भाजपा के समर्थन में बयान देना, उनकी निजी राय हो सकती है, लेकिन इसे बोर्ड का बयान नहीं समझा जाना चाहिये। इसी तरह डॉ अनवर भी जिस तरहकी बातें कह रहे हैं, वे बेबुनियाद और गलत हैं, इसलिये लोगों को गुमराह नहीं किया जाना चाहिये और इस चुनाव के मौके पर बोर्ड के किसी भी अधिकारी के राजनीतिक समर्थन या विरोध में दिये गये किसी भी बयान को बोर्ड से नहीं जोड़ा जाना चाहिये।

मौलाना मुजद्दिदी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहले दिन से अपने संविधान का पालन कर रहा है और अपने संविधान की रोशनी में काम करता रहेगा, इसलिये कोई किसी गलतफहमी का शिकार न हो।गौरतलब है कि कुछ राजनेताओं ने कहा है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्डबिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का समर्थन कर रहा है, जो निराधार और स्पष्ट रूप से गलत है।

Next Post

रेलवे गर्मियों में चलाएगी 9111 विशेष गाड़ियां

Sat Apr 20 , 2024
नयी दिल्ली :भारतीय रेलवे ने इस साल गर्मियों में यात्रियों के सुगम एवं आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए नौ हजार से अधिक अतिरिक्त ट्रेनों के संचालन की योजना बनायी है।रेल मंत्रालय के अनुसार गर्मियों के मौसम में मांग में अपेक्षित वृद्धि को देखते हुए सुगम और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित […]

You May Like