नपा. ने शुरू की शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने की कार्यवाई

ओव्हर ब्रिज तथा एक्सीलेंस स्कूल की पीछे वाली सडक़ से सेंकड़ों अतिक्रमण को हटाया

छिन्दवाड़ा- सौंसर 11 मार्च. देर आए दुरस्त आए की तर्ज पर सोमवार को नपा ने शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई की. सुबह साढ़े दस बजे कें करीब शुरू हुई कार्यवाई शाम 6 बजे तक चली.इस दौरान नपा.कें दस्ते ने पुलिस और राजस्व टीम की उपस्थिति में फ्लाई ओव्हर कें नीचे तथा एक्सीलेंस स्कूल की पीछे वाली सडक़ पर वर्षों से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रहे लोगो की कच्ची और पक्की गुमठियों को हटाया.

इसके पूर्व नपा.ने लगभग तीन सौ से अधिक अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर समय सीमा में सरकारी जमीन खाली करने को कहा गया था. नोटिस का असर नहीं होते देख अतत: नपा ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने का निर्णय लिया.अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई कें पहले दिन 150 से ज्यादा लोंगों कें बेजा कब्जे को मुक्त किया गया.

अतिक्रमणकारी बुलडोजर देख स्वयं हटाने लगे अपने कब्जे 0000000000

सुबह जैसे ही अतिक्रमण हटाओ दस्ते कें साथ बुलडोजर मैदान में उतारा तो उसे देखते ही अतिक्रमणकारियों कें होश उडऩे लगे तथा स्वयं ही आगे आकर अपने टपरे हटाने लगे. सालों बाद शहर में शुरू हुई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था.कार्यवाई कें शुरू होते ही बस स्टॅंड पर स्थित फल विक्रेताओं कें अलावा अन्य शेत्र में बसे अतिक्रमणकारीयों ने अपने कब्जे को समेटना शुरू कर दिया.

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई को लेकर कहीं खुशी तो कहीं गम 00000000

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई को लेकर जहां अतिक्रमणकारी अपनी रोजी रोटी की चिंता को लेकर दुखी दिखाई दिये तो दूसरी और शहर वासियों ने इस कार्यवाई का स्वागत किया है. नागरिक लंबे समय से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे थे. अतिक्रमणकारीयों कें हौसले काफी बुलंद थे उन्होंने अपना व्यवसाय सडक़ पर फैला रखा था.जिसके चलते लोग आवागमन को लेकर बेहद परेशान थे यही नहीं कई टापरों से अवैध गतिविधीयां भी संचालित होती थी तथा कई टपरो परअसामाजिक तव्तो का जमावड़ा लगा रहता था.

कार्यवाई में पारदर्शीता बरतें नपा 0000000000

नपा द्वारा की जा रही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई में पूरी पारदर्शीता बरतने की अपील शहर कें जागरूक नागरिकों ने की है.शहर कें कई हिस्से ऐसे है जहां कुछ प्रभावशाली लोंगों ने भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है.शहर कें मुख्यमार्गों पर कई ऐसी निजी दुकानें संचालित होती है जिनके पास पार्किंग कें लिय? जगह नहीं होने से ग्राहक सडक़ पर वाहन पार्क करते है.जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है साथ ही दुर्घटना का भय बना रहता है.नागरिक ऐसी जगहों को चिन्हित कर सम्बधित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स तथा दुकानों कें मालिकों पर कार्यवाई की मांग कर रहे है.

इनका कहना है 00000000000000000

सभी अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर नोटिस जारी किये गए थे.अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई में पूर्ण रूप से पारदर्शीता बरती जा रही है.अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाई शहर में निरंतर जारी रहेगी.

 

मौसम पालेवार

मुख्य नपा.अधिकारी सौंसर

————————————

Next Post

हाईटेंशन विद्युत करंट से झूलसे युवक ने तोडा दम

Mon Mar 11 , 2024
छिन्दवाड़ा-पांढुरना,11मार्च,नवभारत न्यूज, नगर के एक संतोषी माता वार्ड के एक निर्माणाधीन मकान में कार्य करने के दौरान हाईटेंशन विद्युत लाइन के चपेट में आने से 70 प्रतिशत झूलसे युवक को प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रेफर किया गया था,जिसकी बीते दिवस नागपुर चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई […]

You May Like