मोदी ने केरल की करुवन्नूर सोसायटी के जमाकर्ताओं को दिया उनके पैसे लौटाने का आश्वासन

त्रिशूर, 15 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर जोरदार हमला करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन करुवन्नूर सहकारी समिति घोटाले के पीड़ितों से झूठ बोल रहे हैं।

श्री मोदी ने अलाथुर, चलाकुडी, पोन्नानी और मलप्पुरम लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए यहां के निकट कुन्नमकुलम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि वामपंथी नेताओं ने आम आदमी द्वारा जमा किये गये करोड़ों रुपये का घोटाला किया है और आश्वासन दिया कि भाजपा सरकार उनका खोया हुआ पैसा लौटाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोसायटी के निदेशकों के 90 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं और इसे उन सैकड़ों लोगों को वापस कर दिया जायेगा, जिन्होंने अपनी मेहनत की कमाई खो दी है। पिछले तीन साल से मुख्यमंत्री और माकपा नेताओं ने झूठे बयान देकर लोगों को गुमराह किया है कि पैसा सुरक्षित है और जमाकर्ताओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि वामपंथी दल के नेताओं ने गरीबों का पैसा लूटा है। उन्होंने पैसे गंवाने वाले बैंक जमाकर्ताओं को आश्वासन दिया कि निदेशकों से जब्त किया गया पैसा उन्हें दिया जायेगा। केंद्र ने अब तक पिछले कई वर्षों में ऐसे कई लोगों को 17000 करोड़ रुपये लौटाये हैं, जिन्होंने अलग-अलग जगहों पर विभिन्न घोटालों में अपना जमा पैसे खो दिये थे।

श्री मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विभिन्न विकासात्मक योजनाओं को लागू करना शुरू कर दिया है और जो आप अभी देख रहे हैं वह केवल एक ‘ट्रेलर’ है। आने वाले वर्षों में आपको कई और आश्चर्यजनक बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही दक्षिण भारत में बुलेट ट्रेन आएगी और केरल को वैश्विक विरासत में बदल देगी।

श्री मोदी ने वायनाड से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए कहा कि उन्होंने करुवन्नूर बैंक जमाकर्ताओं के लिए सांत्वना का एक भी शब्द नहीं कहा है। इसकी बजाय, कांग्रेस पार्टी अब उन संगठनों का समर्थन लेने में व्यस्त है, जिनका संबंध एक प्रतिबंधित राजनीतिक दल से है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वामपंथी सरकार जल जीवन मिशन और राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं जैसी कई केंद्रीय योजनाओं में सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान देश को कमजोर किया है और अब भाजपा के पिछले दस वर्षों के शासन के दौरान दुनिया ने भारत को महत्व देना शुरू कर दिया है।

भाजपा के रविवार को जारी घोषणापत्र में उनकी सरकार की कई योजनाएं सूचीबद्ध हैं।

श्री मोदी ने कहा कि 70 साल से अधिक के सभी लोगों को मुफ्त चिकित्सा खर्च दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रत्येक परिवार को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव मतदाताओं के लिए एक नयी सरकार चुनने का सुनहरा अवसर होगा जो कई विकास लाएगी। चुनाव अभियान के सिलसिले में पिछले दो महीनों के दौरान त्रिशूर की श्री मोदी की यह तीसरी यात्रा है।

Next Post

मणिपुर, पूर्वोत्तर का विकास होगा तो भारत चमकेगा: अमित शाह

Mon Apr 15 , 2024
इंफाल, 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को हप्ता कांगजीबुंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि मणिपुर और पूरा पूर्वोत्तर इतना महत्वपूर्ण है कि जब वे तरक्की करेंगे तो पूरा देश आगे बढ़ेगा। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वोत्तर और […]

You May Like