मैं रिश्तों की डोर को मजबूत करने के साथ ही विकास के काम कर रहा हूं : सांंसद

ग्राम खैरांजी और थुयेपानी में आयोजित जन सभा में बोले नकुलनाथ
छिन्दवाड़ा:सांसद नकुलनाथ ने बिछुआ विकासखण्ड के ग्राम खैरांजी व थुयेपानी में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि मेरे पिता कमलनाथ जी ने छिन्दवाड़ा को कभी निर्वाचन क्षेत्र नहीं माना, उन्होंने तो अपना घर और परिवार ही माना है और इस रिश्ते की डोर को मैं और मजबूत कर रहा हूं साथ ही जिले को विकास के पथ पर आगे बढ़ा रहा हूं, किन्तु जिन्होंने अपनी सरकार रहते हुये भी कोई काम नहीं किया और आज भी नहीं कर रहे हैं वे मुझ पर और मेरे पिता के कार्यों पर उंगली उठा रहे हैं। मैं तो आपके माध्यम से ही यह कहना चाहता हूं कि मेरा विकास का रिकॉर्ड 44 वर्ष पुराना है, भाजपा बतायें उन्होंने अभी तक क्या किया है।

मैं दुनिया जहान की बात नहीं करता क्योंकि मेरी आत्मा तो मेरे संसदीय क्षेत्र में ही बसी हैं। मेरा छिन्दवाड़ा-पांढुर्ना प्रदेश और देश के सभी जिलों से अव्वल स्थान पर है। मेरी ख्वाहिश है कि प्रत्येक घर और परिवार का सदस्य रोजगार से जुड़े, आदिवासी भाइयों का हक और अधिकार सुरक्षित रहें। आदिवासी बहन-बेटियों के साथ होने वाली घटनाओं पर विराम लगे। आदिवासियों का आरक्षण कोई भी किन्हीं भी परिस्थितियों में भाजपा ना छीन पाये, ऐसे प्रयास हमें मिलकर करने होंगे। मैं अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाऊंगा और आप लोगों को भी अपनी-अपनी जिम्मेदारी 19 अप्रैल तक लेनी होगी। इसके उपरांत आपकी समस्याओं का निदान करना मेरी प्राथमिकता में होगा। भाजपा के लोग जब आपके बीच आयें तो उन्हें मेरा विकास का रिकॉर्ड भी बतायें, क्योंकि यह जिम्मेदारी आपकी है और उनका रिकॉर्ड भी पूछें ताकि वे दोबारा सवाल करने से पहले अपने गिरेबान में झाँक लें।
भाजपा के भ्रष्टाचार ने भगवान और भक्त दोनों को नहीं छोड़ा 
भाजपा ने ऐसी कोई योजना और परियोजना नहीं छोड़ी जिसमें भ्रष्टाचार ना किया हो, घोटाले न हुये हों। युवाओं का भविष्य बर्बाद करने से लेकर किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर करने का कार्य भी भाजपा ने किया है। विकास के पथ पर बढ़ते हुये मेरे संसदीय क्षेत्र को रोकने वाली भी भाजपा है, लेकिन वह लम्बे समय तक इसमें सफल नहीं हो पायेगी, क्योंकि रूके हुये सभी कार्य मैं आप लोगों के सहयोग से जल्द ही प्रारम्भ करवाऊंगा। उक्त उदगार आज सांसद नकुलनाथ ने चौरई विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभाओं में व्यक्त किये।
नकुलनाथ ने कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार ने भगवान और भक्त किसी को नहीं छोड़ा। उज्जैन महाकाल लोक निर्माण में भी भाजपा ने भ्रष्टाचार किया। मां नर्मदा से रेत का उत्खन्न कर खोखला कर दिया। सांसद श्री नाथ ने कहा कि अब युवाओं की बात करें तो पटवारी भर्ती घोटाला, नर्सिंग घोटाला, पुलिस आरक्षक भर्ती घोटाला, परिवहन विभाग में भर्ती घोटाला सहित 256 घोटाले हैं जिनमें भाजपा ने भगवान के भक्तों को भी नहीं छोड़ा।

Next Post

अनुच्छेद 370 संबंधी टिप्पणी पर शाह ने खड़गे की आलोचना की

Sun Apr 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधते हुए कहा, “भारत के विचार को न समझ पाने के लिए […]

You May Like