स्कूल में संचालित दो ओमिनी वेन को किया जब्त

मोटरयान अधिनियम का सख्ती से कराया जा रहा है पालन
चावक-परिचालक के व्यवहार का लिया जा रहा फीडबैक

इंदौर: जिले में लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर मोटरयान अधिनियम और आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन कराया जा रहा.क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय एवं सम्भागीय परिवहन सुरक्षा स्मड इंदौर द्वारा लोक परिवहन वाहनों, स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है, जिसमें वाहनों के फ़िटनेश, परमिट, बीमा, पीयूसी, कर प्रमाण पत्र भी चेक किये जा रहे हैं. बसों में ओवरलोडिंग, अधिक किराया की भी जांच की जा रही है. लोगों को अपने वाहनों पर एचएसआरपी नम्बर प्लेट लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है. स्कूल वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है, जिसमें वाहन की गति ,स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है.

बच्चों, पालकों से चालक परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया जा रहा है. इसी दौरान विभिन्न यात्री बस एवं स्कूल वाहनो पर परमिट शर्तों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई. निजी वाहन के रूप में पंजीकृत होकर स्कूल में संचालित 2 ओमनी वेन को बच्चों को सुरक्षित छोड़ने के बाद जब्त किया गया. आदर्श आचार संहिता के बारे में वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है. उल्लंघन करने वाले विभिन्न वाहनो पर कार्यवाही की गई. वाहनों पर अवैधानिक रूप से लगे राजनीतिक चिन्ह वाले बेनर पोस्टर को भी हटवाया गया. अनाधिकृत रुप से हूटर लगे वाहनों पर, बिना एचएसआरपी नम्बर प्लेट के वाहनों पर भी कार्यवाही की गई. इस दौरान 60 से अधिक वाहनो पर चालानी कार्यवाही की गई। कार्यवाही निरन्तर जारी है.

Next Post

रसल चौक पर नहीं है दो पहिया खड़े करने तक की जगह

Thu Apr 4 , 2024
जबलपुर: शहर के प्रमुख चौराहों में से एक रसल चौक पर इस तरह ट्रैफिक का दबाव हो चला है कि यहां आने वाले आम जनों को दो पहिया वाहन खड़े करने तक की जगह नहीं मिलती है। आलम यह रहता है कि रसल चौक स्थित प्रतिष्ठानों में आने वाले ग्राहक […]

You May Like