पुलिस ने चेकिंग के दौरान 44 किलो चांदी और लाखो नकदी जप्त किए

नवभारत न्यूज

झाबुआ। जिले में पुलिस अभी तक चेकिंग के दौरान अवैध शराब के वाहनों की धड़ पकड़ कर रही थी, लेकिन अब पुलिस ने अवैध शराब के बाद चांदी व नगदी पकड़ने में भी सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि दिन के उजाले में जो काम नहीं होता वह रात के अंधेरे में आसानी से हो जाता है, पुलिस भी चाक चौबंद रहते हुए जगह-जगह मुस्तैद होकर अपनी पैनी निगाह गढ़ाये बैठी है, जिसके परिणाम स्वरूप् मंगलवार रात्रि में चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस को 44 किलो चांदी को लाखों की नकदी पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है। बताया जाता है कि चांदी लाखों रुपए की है जो कार से परिवहन कर ले जा रहे थे। बताया गया कि 31 लाख 24 हजार की 44 किलो चांदी और 13 लाख 39 हजार 115 रुपए नकदी पुलिस की संयुक्त टीम ने जब्त किए है।

चेक पोस्ट पर हो रही वाहनों की चेकिंग

आगामी लोकसभा चुनाव में अवैध मादक पदार्थ के साथ नगदी एवं आभूषण गहनों के अवैध परिवहन को रोकने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा मीणा एवं पुलिस कप्तान पद्म विलोचन शुक्ल के निर्देशानुसार बॉर्डर क्षेत्र चेक पोस्टों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों से लगी गुजरात, राजस्थान एवं महाराष्ट्र की सीमावर्ती गांवों में जानें वाली सड़कों से गुजरते वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। जिसमे गुजरात से आने वाले और संधिग्ध वाहन जाने वाले ट्रक, बस, कार एवं छोटे वाहनों को चेक किया जा रहा है।

खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे

म्ंगलवार 2 अप्रैल को रात्रि 8 बजे के करीब वाहन चेकिंग के दौरान गुजरात से मध्यप्रदेश की औेर आ रही कार क्रमांक आरजे-05-सीसी-5226 में सीट के बीच में 13 लाख 39 हजार 115 हजार नगदी एवं 44 किलो चांदी का परिवहन करते हुए पकड़ी। एफएसटी टीम, एसएससी टीम के साथ पिटोल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह चांदी एवं नगदी पकड़ी गई। इस कार्यवाही में मौके पर परिवहनकर्ता राकेश पिता महिपाल सोनी 45 वर्ष नि. बांसवाड़ा से यह नगदी एवं चांदी जप्त की गई। उक्त सामग्री मिलने की खबर पर जिला मुख्यालय के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं उनके समक्ष पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया।

परिवहनकर्ता राकेश नही दे पाए जवाब

नगदी एवं चांदी के परिवहनकर्ता बांसवाड़ा निवासी राकेश सोनी के पुलिस को देख पसीने छूट गए इसके बाद प्रशासनिक टीम ने कार्रवाई की। पुलिस द्वारा बताया गया कि मौके पर वरिष्ठ अधिकारी द्वारा चांदी के परिवहनकर्ता राकेश सोनी से चांदी और नगदी के बारे में पुछताछ करने पर संतोषपूर्ण जवाब नहीं होने से प्रशासनिक कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के बाद चांदी एवं नगदी को जिला ट्रेजरी में अधिकारियों की सुरक्षा के साथ जमा कर दिया गया। इस संपूर्ण कार्यवाही में एफएसटी टीम से एएस वसुनिया, प्रधानारक्षक राजेंद्र गणावा, पुलिस विभाग से अति. पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे एसडीओपी रूपरेखा यादव, सूबेदार कोमल मीणा, अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा, एसडीएम एचएस विश्वकर्मा के साथ एएसआई अजीतसिंह खेरा, प्रधानारक्षक संजय सिंगाड़ के साथ पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भावर, प्रआर. दिलीप डावर, आर. गोपाल की सराहनीय भूमिका रही।

जिम्मेदार बोले –

आगामी लोकसाभ चुनाव में अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए जिले के सभी प्रसासनिक, विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सयुंक्त टीम अवैध चांदी, गहने, नगदी एवं मादक पदार्थों के खिलाफ़ कार्यवाही कर रही है जो निरंतर जारी रहेगी।

– पल्लवी भाभर, चौकी प्रभारी पिटोल

3 झाबुआ-1- खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे

3 झाबुआ-2- कार से नगदी व चांदी निकालते हुए

3 झाबुआ-3- चांदी को कांटे पर तोलते हुए

3 झाबुआ-4- नगदी गिनती टीम

Next Post

पुलिस ने दो स्थानों से साढ़े बारह लाख की एमडी पकड़ी

Wed Apr 3 , 2024
  नवभारत न्यूज रतलाम/जावरा। जिले की जावरा पुलिस ने बड़ी सफलता अर्जित करते हुए शहर में दो अलग अलग स्थानों से दो दिन में करीब साढे बारह लाख रु. मूल्य की 125 ग्राम अवैध एमडी बरामद करते हुए एक महिला समेत कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक […]

You May Like