लीकेज सुधार के बाद 24 घंटे में शुरू हुई पेयजल सप्लाई

नवभारत न्यूज
रीवा, 3 अप्रैल, मेन राइजिंग पाइप में लीकेज को सुधारने मंगलवार की शाम को जलापूर्ति व्यवस्था बाधित रही. बुधवार को सुबह भी लोगों के घरों के नलों में पानी नहीं आया. जिन लोगों को पानी न आने की जानकारी थी, उन्होंने पानी बचाकर रखा. लेकिन जिन लोगों को नलों में पानी न आने की जानकारी नहीं थी, वे पानी को लेकर परेशान रहे. नलों में पानी न आने की वजह से लोगों की भीड़ हैंडपंपों पर दिखाई दी. कोठी टंकी के पास मेन राइजिंग पाइप में लीकेज आ गया है. जिसमें मंगलवार को सुधार कार्य शुरू कर दिया गया. जो कार्य बचा है उस कार्य को बुधवार की पूरा कर लिया गया और शाम को जैसे ही पानी की सप्लाई शुरू हुई लोगों के चेहरे खिल उठे. इस भीषण गर्मी में दो दिनों तक पानी के लिए आधा शहर हलाकान नजर आया. हालांकि नगर निगम प्रशासन द्वारा इस बात का दावा किया गया था कि जिन मोहल्लों में पेयजल की सप्लाई बाधित रहेगी वहां पानी का टैंकर भेजा जाएगा लेकिन जमीनी हकीकत यह रही कि लोगों को पानी का टैंकर दिखाई ही नहीं दिया. ऐसे में जिन लोगों के घरों में पानी का स्टाक था वह तो उपयोग करते रहे लेकिन जिन्होंने नहीं बचाया था वह दिन भर हैण्डपम्प से पानी भरते नजर आए. स्थिति यह थी कि पड़ोस के लोग भी बोर के पानी से लोगों की मदद करते रहे.
यह टंकियां थीं प्रभावित

मेन राइजिंग पाइप में आए लीकेज को ठीक करने की वजह से शहर की 16 टंकियों में पानी नहीं भर पाया. जिन टंकियों में पानी नहीं भरा, उसमें कोठी टंकी, कुठुलिया टंकी, पीटीएस, समान, रतहरा, नेहरू नगर, हास्पिटल, संजय गांधी, सुपर स्पेशिलियेटी, न्यू डाक्टर कालोनी, पडऱा, पदमधर कालोनी, दीनदयाल, शांति विहार, विंध्य विहार और यातायात नगर स्थित टंकी में पानी नहीं भर पाया. जिससे इन टंकियों से जुड़े मोहल्ले एवं कॉलोनियों के घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हुई. किंतु बुधवार की शाम को पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है। बताया गया है कि दिन भर टंकियों को भरने का काम चलता रहा.

Next Post

कमीशन के कारण घटिया निर्माण पर नगर पालिका है नि:शब्द 6 इंच की जगह 3 इंच बनाई जा रही सीसी रोड

Wed Apr 3 , 2024
शाजापुर, 3 अपै्रल. कमीशन के चक्कर में जनता के पैसों को किस कदर बर्बाद किया जा रहा है, इसकी बानगी शाजापुर नगर पालिका में देखने को मिल रही है. वार्ड नंबर 1 में मंदिर की बाउंड्रीवॉल बिना ड्राइंग के ही बनाई जा रही है और इस मामले में अभी तक […]

You May Like