भाजपा के पास तीन राजनीतिक परिवारों को निशाना बनाने के अलावा दिखाने के लिए कुछ नहीं है: उमर

श्रीनगर, 19 सितंबर (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास जम्मू-कश्मीर में तीन राजनीतिक परिवारों को निशाना बनाने के अलावा दिखाने के लिए कुछ नहीं है।

श्री अब्दुल्ला ने यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज श्रीनगर में अपनी चुनावी रैली के मौके पर दिये गये उस बयान के जवाब में यह टिप्पणी की , जिसमें उन्होंने कहा था कि नेकां, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है।

नेकां नेता ने बडगाम जिले में संवाददाताओं से कहा, “हम भाजपा से क्या उम्मीद कर सकते हैं?…भाजपा के पास पिछले पांच सालों में दिखाने के लिए कुछ नहीं है। मुझे नहीं पता कि श्री मोदी ने आज श्रीनगर में क्या कहा लेकिन मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि उन्होंने तीन परिवारों के बारे में जरुर बात की होगी। इस बारे में कुछ नहीं कहा कि जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच-छह साल कैसे बर्बाद हुए और जम्मू संभाग में आतंकवाद फिर से दिखाई दे रहा है। साथ ही लोगों में आक्रोश भी है।”

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के लोगों ने कल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में नेकां के पक्ष में मतदान किया और कोई भी इसे नजरअंदाज नहीं कर सकता। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा , “आखिरी बार प्रधानमंत्री ने संसद में किसी सवाल का जवाब कब दिया था? मैंने कभी मोदी को संसद में किसी सवाल का जवाब देते नहीं सुना। हम वो लोग हैं जो चुनाव जीतने के बाद सभी सवालों के जवाब देते हैं, हम कहीं छिपते नहीं हैं।”

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि वह नेकां, पीडीपी और कांग्रेस के साथ एक ही विचारधारा रखते हैं, श्री अब्दुल्ला ने कहा, “ख्वाजा आसिफ कौन हैं? पाकिस्तान को हमसे क्या लेना-देना है। हम पाकिस्तान का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें अपने देश की देखभाल करना है ,वह अपना देश देखें। पाकिस्तान को हमारे चुनावों में हस्तक्षेप करने या टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है और मुझे नहीं लगता कि यह उचित बात है। वह अपने लोकतंत्र की रक्षा करें , हम अपनी लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं।”

Next Post

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन हुईं 11 रैलियां

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कोलंबो, 19 सितंबर (वार्ता) श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन करीब 11 चुनावी रैलियां आयोजित की गईं। मीडिया रिपोर्टों में गुरुवार को यह जानकारी दी गई। ‘द डेली मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, […]

You May Like