शिवराज का दिखा मानवीय चेहरा, बाढ़ पीड़ित किसान को गले लगाकर बंधाया ढांढस

नई दिल्ली- केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान के अंदर कितनी मानवीय संवेदना है यह एक बार फिर से देखने को मिली. दरअसल शिवराज सिंह चौहान इस समय आंध्र प्रदेश के दौरे पर है वहा पर वह बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा कर वहां पर हुए नुकसान का जायजा लेने गए हुए थे.

इसी दौरान खम्मम जिले में जब एक किसान बाढ़ में अपनी फसल नुकसान के बारे में बताते समय रोने लगा. उसे रोते देख शिवराज भी भावुक हो गए और उस किसान को अपने पास बुलाया और उसे गले लगा कर आंसू पोछे और हिम्मत देते हुए कहा कि फसल खोई है जिंदगी नहीं खोने देंगे.

उनकी बात सुनकर किसान ने कृषि मंत्री से कहा कि आप ने मुख्यमंत्री रहते हुए जिस तरह से मध्य प्रदेश में किसानों के लिए जिस तरह से किया उसी तरह से अब हमारा ख्याल रखिए.

बाद में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सबसे पहले फसल क्षति का आकलन कर जल्द ही उचित मुआवजा दिलाएंगे और बैंकों से कहेंगे कि संकट के समय किसानों से ऋण वसूली न करे.

उन्होंने कहा कि अगली फसल के लिए खाद, बीज की कमी नहीं होने देंगे. संकट अभूतपूर्व है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी संवेदनशील है हम राज्य सरकार के साथ मिलकर किसानों को संकट के पार ले जाएंगे.

Next Post

17 हजार गैस पीडि़तों को मिला आयुष्मान कार्ड 

Fri Sep 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – राज्य सरकार दे रही ‘निरामयम’ मध्यप्रदेश योजना का नि:शुल्क लाभ. नवभारत प्रतिनिधि भोपाल, 6 सितम्बर. राज्य सरकार द्वारा भोपाल गैस पीडि़तों और उनके बच्चों को आयुष्मान ‘निरामयम’ मध्यप्रदेश योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाये जा रहे […]

You May Like