‘नीट’ रद्द करने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने किया रेल रोको आन्दोलन

अजमेर, 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर संभाग मुख्यालय पर युवा कांग्रेस की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी कम इन्टरेंस टेस्ट (नीट) को रद्द करने तथा केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग को लेकर” रेल रोको आन्दोलन ” किया गया।

राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष राकेश मीणा तथा अजमेर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहित मल्होत्रा एवं प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव डाॅ सुनील लारा के नेतृत्व में स्टेशन रोड स्थित इंदिरा गांधी स्मारक से बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता ‘मोदी सरकार’ के खिलाफ नारेबाजी करते हुये चल रहे थे।

उनके हाथों में श्री प्रधान की तस्वीरों वाली तख्तियां भी थी , जिस पर लिखा था ” रिजाइन लीक मिनिस्टर “, प्रदर्शनकारी जब रेल रोकने के लिये मुख्य सड़क से स्टेशन की ओर बढ़े तो उनका सामना पुलिस बल से हुआ। बहस के बाद सभी प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठ गये और नारेबाजी करते रहे।

अजमेर से प्रदेश कांग्रेस सचिव सुनील लारा के आवाह्न पर सभी ने स्टेशन परिसर में घुसने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल ने बैरिकेडिंग लगाकर किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया। बाद में पुलिस सभी को ‘पुलिस बस’ में डालकर ले गयी।

इससे पहले प्रदेश युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश मीणा ने कहा कि नीट परीक्षा में धांधली , विद्यार्थियों के साथ अन्याय, और परीक्षा में अंकों का घोटाला बर्दाश्त नहीं होगा। आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की मान्यता रद्द करने की मांग की। अजमेर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहित मल्होत्रा ने नीट परीक्षा को रद्द कर दोषी लोगों की गिरफ्तारी की मांग भी की।

Next Post

भारत और आस्ट्रेलिया ने रक्षा संबंधों की समीक्षा की

Thu Jul 4 , 2024
नयी दिल्ली,04 जुलाई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री तथा रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्ल्स ने बृहस्पतिवार को टेलीफोन पर बातचीत की तथा दोनों देशों के रक्षा संबंधों की समीक्षा की। श्री सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “ आस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री रिचर्ड […]

You May Like