कैरेबियाई देश बारबडोस में तूफान ‘बेरिल’ से एक व्यक्ति की मौत,

ब्रिजटाउन, 02 जुलाई (वार्ता) हाल ही में आयोजित टी-20 पुरुष विश्व कप के मैच के बाद कैरेबियाई देश बारबडोस बेरिल तूफान की चपेट में है, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गयी।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली क्रिकेट टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए हैं। टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता।

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कारपोरेशन (बीबीसी) के अनुसार, “तूफान के कारण 29 जून की चैंपियनशिप के बाद द्वीप से उड़ानें रद्द कर दी गयीं, जिसके कारण बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों और भारतीय मीडिया के कई लोगों सहित सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं। सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, ग्रेनेडा और सेंट लूसिया में हज़ारों लोग बिजली के बिना हैं या अस्थायी आश्रयों में रह रहे हैं।”

तूफान पश्चिम की ओर जमैका की ओर बढ़ रहा है। सप्ताह के अंत तक इसके दक्षिण-पूर्व मैक्सिको से टकराने की उम्मीद है। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में घरों की छतें उड़ती हुई दिखाई दे रही हैं।

ग्रेनेडा के प्रधानमंत्री डिकॉन मिशेल के अनुसार, “आधे घंटे में कैरियाकोऊ में बड़ी तबाही हुयी।” सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस के प्रीमियर राल्फ गोंजाल्विस ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई है और इससे भी ज़्यादा मौतें हो सकती हैं। इससे पहले, हवाई अड्डों और व्यवसायों को बंद कर दिया गया था और निवासियों से आग्रह किया गया था कि वे तूफ़ान के आने पर आश्रय लें।

टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के आज देर शाम चार्टर विमान से स्वदेश रवाना होने का अनुमान है। बारबडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाई अड्डा ‘अगले छह से 12 घंटों’ में चालू हो जाएगा जिसे श्रेणी चार के तूफान के कारण बंद किया गया था।

Next Post

ट्रक ने स्कूटी सवार को कुचला  

Tue Jul 2 , 2024
जबलपुर। बरेला रोड पर ट्रक के कुचलने से स्कूटी सवार युवक रवि बर्मन के गंभीर चोटें आई, जिन्हे उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर रवि की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है।   पुलिस […]

You May Like