अब हजार बिस्तर अस्पताल में 24 घंटे रजिस्ट्रेशन काउंटर की सुविधा

ग्वालियर: मरीजों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अब हजार बिस्तर अस्पताल में 24 घंटे रजिस्ट्रेशन काउंटर शुरु किया गया है। इससे ना केवल मरीजों के पास पर्चा बनवाने के लिए विकल्प उपलब्ध रहेगा बल्कि यदि कोई मरीज 08 बजे से पहले ओपीडी पर्चा बनवाना चाहे, वह भी बनवा सकता है। साथ ही इमरजेंसी सेवाएं पूर्व की तरह ही माधव डिस्पेंसरी के कक्ष क्रमांक 08 से ही संचालित रहेगी अर्थात् मरीज ओपीडी के समय के अतिरिक्त यदि आता है तो उसे पूर्व की भांति ही इमरजेंसी विभाग के कैज्युलटी में रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है।

ओपीडी पर्चा बनवाने की सुविधा संपूर्ण जेएएच में 4 स्थानों पर है। यह संज्ञान में आया है कि अनेक बार मरीज को ओपीडी पर्चा बनवाने में परेशानी आती है। इस हेतु अधिष्ठाता गजरा राजा चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. आरकेएस धाकड़ के द्वारा निर्णय लिया गया है कि मरीज माधव डिस्पेंसरी कक्ष क्रमांक 05 (कैज्युलटी), रेडियोथेरेपी विभाग के सामने (पूर्व में संचालित पुल्कित मेडिकल स्टोर), कमला राजा अस्पताल के कक्ष क्रमांक 06 व हजार बिस्तर अस्पताल से किसी भी विभाग का ओपीडी पर्चा बनवा सकता है। साथ ही दिव्यांगजन, महिलाओं एवं वृद्धजन की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पूर्व से हजार बिस्तर अस्पताल में संचालित विंडो के अतिरिक्त एक अतिरिक्त विंडो रेडियोथेरेपी विभाग के सामने (पूर्व में संचालित पुल्कित मेडिकल स्टोर) प्रारंभ की गयी है।

ऑनलाइन भर्ती पर्चे की व्यवस्था अब संपूर्ण परिसर में साथ ही आज रात 12 बजे से सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भी प्रारम्भ कर दी गई है। विदित हो कि पूर्व में यह व्यवस्था सुपरस्पेशलिटी अस्पताल से संबंधित विभागों को छोड़कर जेएएच के अन्य विभागों में सुचारू रूप से जारी थी। अतः अब आज रात्रि से ऑनलाइन भर्ती पर्चे की व्यवस्था संपूर्ण जयारोग्य चिकित्सालय समूह में एक समान रुप से प्रारंभ हो गई है।

सुरक्षित मरीजों का डाटा सुरक्षित रहे इस हेतु भारत सरकार आईटी-एनएमसी द्वारा हाल ही में निर्देश दिए गये हैं कि मरीजों का ओपीडी और आईपीडी पर्चा आभा आईडी से ही बनाए जाएं जिससे ना केवल समय की बजत होगी बल्कि मरीज का मेडिकल रिकॉर्ड भी संरक्षित रहेगा, इस हेतु भी जयारोग्य चिकित्सालय समूह प्रयासरत है कि मरीजों को परेशानी ना हो और पर्चे आभा आईडी के माध्यम से बनाए जाएं।

Next Post

भिंड जिले के अटेर रोड हुआ बड़ा हादसा

Mon Jul 1 , 2024
भिंड ब्रेकिंग अभी हाल ही मे हुआ बड़ा हादसा भिंड जिले के अटेर रोड, चंदन पुरा के पास , रसकलाल मेरिज गार्डन पर हुआ हादसा रोड बनाने वाली मिक्सर मशीन मे दबकर ड्राइवर की हुयी म्रत्यु ड्राइवर नरवर का बताया जा रहा है पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने […]

You May Like