औद्योगीकरण को बढ़ावा देने उज्जैन की तर्ज पर शहर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

सीएम करेंगे अध्यक्षता, 1200 निवेशकों की होगी सहभागिता

 

देश-विदेश के उद्यमी समेत केंद्र एवं प्रदेश के मंत्रीगणों का आगमन प्रस्तावित

 

जबलपुर। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देशानुसार प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उज्जैन में आयोजित की गई रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तर्ज पर आगामी 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 का आयोजन किया जायेगा। मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन द्वारा आयोजित की जाने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में देश-विदेश के उद्यमी एवं केंद्र एवं प्रदेश के मंत्रीगणों का आगमन प्रस्तावित है। रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में होगी। कॉन्क्लेव का आयोजन नेताजी सुभाष चन्द्र बोस कल्चरल एवं इनफार्मेशन सेंटर में किया जायेगा। इसके माध्यम से प्रदेश में टेक्सटाइल, माइनिंग, डिफेंस एवं एग्रीकल्चर जैसे विभिन्न निवेश क्षेत्रों में नवीन अवसरों पर चर्चा की जायेगी।

मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन जबलपुर की कार्यकारी संचालक सुश्री सृष्टि प्रजापति ने बताया कि जबलपुर में आयोजित की जा रही रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे। कॉन्क्लेव में जबलपुर संभाग में स्थापित, स्थापनाधीन एवं प्रस्तावित उद्योगों से संबंधित प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संगठनों सहित लगभग 1000-1200 निवेशकों की सहभागिता होगी। कार्यक्रम में उद्घाटन सत्र के अतिरिक्त एग्रीकल्चर, फूड प्रोसेसिंग एवं हार्टीकल्चर, टेक्सटाईल एवं गारमेण्ट, एयरो स्पेस एवं डिफेन्स तथा माईन्स एण्ड मिनरल्स सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सेक्टोरियल सेशन का भी आयोजन होगा। साथ ही वॉयर सेलर मीटिंग, ई-बिज सेलर्स रजिस्ट्रेशन, वन-टू-वन मीटिंग, उद्योगों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण, भूमि आवंटन पत्रों का वितरण, आशय पत्रों का वितरण, कल्चरल प्रोग्राम एवं नेटवर्किंग डिनर के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

तैयारियों को कलेक्टर ने ली बैठक

फोटो

तैयारियों को लेकर शुक्रवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना की अध्यक्षता में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई । बैठक में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा की गई एवं इसके सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये गये। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में नगर निगम आयुक्त श्रीमती प्रीति यादव, जिला पंचायत की सीईओ श्रीमती जयति सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री सोनाक्षी सक्सेना, सयुंक्त कलेक्टर नदीमा शीरी, स्मार्ट सिटी के सीईओ सत्येंद्र सिंह तथा सभी सबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Next Post

बारिश शुरू होने के बाद जर्जर भवनों का खतरा बढ़ा

Sat Jun 29 , 2024
शहर के कई जर्जर भवन गिरने की हालत में नवभारत, जबलपुर। बरसात शुरू होने के बाद अब शहर में बने जर्जर भवनों के गिरने का खतरा भी बढ़ चुका है। जिसके चलते कई बार बहुत से हादसे पूर्व में हो चुके हैं और कुछ हादसों में तो लोग घायल भी […]

You May Like