सफाई से ज्यादा नालों की हो रही तुड़ाई

चेरीताल में सफाई के लिए खोद डाले सडक़ किनारे नाले

जबलपुर: बरसात के मौसम में शहर में जल प्लावन की स्थिति निर्मित ना हो जिसके लिए नगर निगम सफाई कर्मियों द्वारा सभी नाले नालियों की सफाई की जा रही है। उसी क्रम में चेरीताल में रोड के किनारे बने नालों को तोडक़र उनकी सफाई की जा रही थी। जिसके कारण यहां नगर निगम मार्केट समेत सडक़ किनारे सभी दुकानदार,व्यापारी और घरों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार सुबह  सफाई कर्मी दस्ते द्वारा जेसीबी से दुकानों और घरों के बाहर बने नाले के हिस्से को तोड़ दिया गया और सभी नालों का मलमा निकाल कर सडक़ पर ढेर लगा दिए गए। इसके कारण यहां के व्यापारियों और दुकानों के सामने की जगह को तोडऩे के कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और उनको आने-जाने में अभी काफी परेशानी हो रही है।
निगम मार्केट के व्यापारी समेत सभी लोगों को हो रही परेशानी
चेरीताल से लेकर परिजात बिल्डिंग के बीच में नालों की सफाई के कारण यहां के व्यापारियों और दुकानदारों में काफी रोष है। अचानक सुबह पहुंचे अधिकारियों- कर्मचारियों द्वारा जेसीबी से सभी सडक़ों के किनारे नालों को तोड़ दिया गया और मलमा भी उनकी दुकानों के सामने ढेर लगा दिया गया।  जिसके कारण यहां व्यापारियों को व्यवसाय करने में काफी परेशानी हो रही है,साथ ही आने-जाने में भी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा नाले की सफाई करके निकाला गया मलमा भी सडक़ों पर ढेर लगाकर छोड़ दिया गया है, जिसके कारण मलमा पूरी सडक़ में फैल रहा है और क्षेत्र में फिर गंदगी मची हुई है।

यातायात हो रहा प्रभावित

चेरीताल से लेकर हरदौल मंदिर और बल्देवबाग तक की सडक़ का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिसके लिए एक तरफ की सडक़ पूरी तरह से बंद है। वहीं जिस तरफ से आवागमन चालू है, उसी तरफ  नालों की तुड़ाई करके सफाई की गई है, लेकिन उसका मलमा और कचरा आधी सडक़ों पर ढेर लगा हुआ है। वैसे ही एक तरफ की सडक़ बंद होने के कारण रोजाना यहां पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है, वहीं दूसरी तरफ आधी सडक़ पर मलमा का ढेर लगने के बाद यहां पर और भी ज्यादा यातायात प्रभावित हो रहा है। दोपहर से शाम तक दिन में कई बार चेरीताल से पारिजात बिल्डिंग तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती हुई नजर आई।

Next Post

85 नशीले इंजेक्शन के साथ सौदागर पकड़ाए

Thu Jun 27 , 2024
जबलपुर: गोहलपुर पुलिस ने दो नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से 85 नशीले इंजेक्शन जप्त किए गए।  गोहलपुर थाना प्रभारी राजपाल सिंह बघेल ने बताया कि  लेमा गार्डन मैदान के पास दबिश देकर नशीले इंजेक्शन लिये हुये बेचने की फिराक में खड़े गुड्डू उर्फ पुरूषोत्तम 44 […]

You May Like