रेलवे डीआरएम दफ्तर सिंगरौली में स्थापित हो: डॉ.राजेश

जिला विकास समन्वयक निगरानी समिति की बैठक आयोजित, 30 जून तक गोपद पुल का पूर्ण करें निर्माण कार्य

सिंगरौली :सीधी-सिंगरौली एनएच 39 सड़क निर्माण कार्य में प्रगति लाई जाये तथा गोपद नदी के पुल निर्माण कार्य 30 जून तक पूर्ण कर लिया जाये तथा दुर्घटनाग्रस्त वाले स्थल को चिन्हित कर तत्काल सही कराया जाना सुनिश्चित करें।रेलवे डीआरएम कार्यालय सिंगरौली में स्थापित किया जाये तथा सीएसआर मद की राशि बिना स्वीकृति के अन्य जिलों में किसी भी रूप पर नही भेजी जाएगी। अन्य औद्योगिक कम्पनियों को इस आशय से अवगत कराएं। उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वयक और निगरानी समिति की बैठक के दौरान सीधी-सिंगरौली सांसद डॉ. राजेश मिश्रा ने दिया।

जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट सभागार में सीधी-सिंगरौली सांसद डॉ. राजेश मिश्रा के अध्यक्षता एवं राज्य मंत्री राधा सिंह, विधायक राम निवास शाह, देवसर विधायक राजेन्द्र मेश्राम, सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक, जिपं अध्यक्ष सोनम सिंह, ननि अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, सीड़ा अध्यक्ष दिलीप शाह, कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला, जपं अध्यक्ष देवसर प्रणव पाठक, चितरंगी एवं बैढ़न जपं अध्यक्ष क्रमश: सिया दुलारी, सविता सिंह की मौजूदगी में बैठक आयोजित हुई। बैठक के प्रारंभ में सांसद श्री मिश्रा के ने सीधी-सिंगरौली एनएच 39 सड़क कार्य कि प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देशित किया कि प्रगति संतोष जनक नही है ।

जहां अत्यन्त ही खेद का विषय है। इतने वर्षो से सड़क पूर्ण नही हो पाई है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि गोपद पुल का निर्माण कार्य 30 जून तक सम्पन्न कराकर सात दिवस में उसकी जॉच पूर्ण करें। वही उपस्थित विधायको ने भी कार्य में प्रगति न आने पर असंतोष जाहिर किया। तत्पश्चात ललितपुर-सिंगरौली रेलवे लाईन के प्रगति की समीक्षा की गई। संबंधित विभाग के अधिकारी ने बताया कि कार्य प्रगति पर है। उक्त के संबंध में विधायक सिहावल श्री पाठक ने रेलवे लाईन के नवीन एवं पुराने नक्शे को संबंध में सदन को अवगत कराया गया। वही कटनी से सिंगरौली रेलवे लाईन दोहरीकरण के प्रगति की समीक्षा की गई। जिसके उपरांत सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि डीआरएम कार्यालय रेलवे सिंगरौली जिले में स्थापित किया जाये एवं संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया गया कि दोहरीकरण कार्य में प्रगति लाएं।

Next Post

पर्यटन उद्योग पर फोकस हो

Mon Jun 24 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like